इंग्लैंड की 'घरेलू टीम' से खेलेगा भारतीय दिग्गज, वनडे फॉर्मेट में मचाएगा धमाल

Neeraj
Australia v India - Game 3
विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane signed by Leicestershire County Cricket Club: भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप 2024 के दूसरे हाफ में लीसेस्टरशायर के साथ खेलने के लिए करार किया है। वह क्लब के वन-डे कप अभियान के साथ-साथ पांच काउंटी चैंपियनशिप मैचों में भी चयन के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

36 वर्षीय रहाणे ने पिछले साल लीसेस्टरशायर से जुड़ने पर सहमति जताई थी, लेकिन इसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया था। इसके बाद वे वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टेस्ट टीम के स्क्वाड में चुने गए थे और इस वजह से रहाणे पिछले साल काउंटी चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

लीसेस्टरशायर के क्रिकेट निदेशक क्लाउड हेंडरसन ने रहाणे के क्लब के साथ जुड़ने की घोषणा करते हुए कहा, हम लीसेस्टरशायर में अजिंक्य जैसी गुणवत्ता वाले खिलाड़ी का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि पिछले साल अजिंक्य का शेड्यूल हमारे शेड्यूल के साथ ठीक से काम नहीं कर पाया, लेकिन इस सीजन के अंतिम चरण के लिए उनकी सेवाएं प्राप्त करना हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।'

उन्होंने आगे कहा कि उनके पास काफी अनुभव है। उनकी रन बनाने की क्षमता टीम के लिए बहुत फ़ायदेमंद होगी। अजिंक्य के आने से हमारे बल्लेबाजों को खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक से सीखने का शानदार अवसर भी मिलेगा।

मैं क्लब के लिए खेलने के लिए बहुत उत्सुक हूं- अजिंक्य रहाणे

वन-डे कप की गत विजेता टीम से जुड़ने पर रहाणे भी काफी खुश हैं और इस सदंर्भ में बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं लीसेस्टरशायर में शामिल होने का एक और मौका पाकर बहुत उत्साहित हूं। मैंने क्लाउड हेंडरसन और अल्फोंसो थॉमस (कोच) के साथ एक मजबूत तालमेल बनाया है और मैं इस सीजन में क्लब के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैंने पिछले साल टीम के परिणामों का अनुसरण किया और जो मैंने देखा उससे मैं बहुत प्रभावित हुआ। मैं अपने क्रिकेट का आनंद लेने के साथ इस सीजन में क्लब के लिए और अधिक सफलता में योगदान देने की उम्मीद कर रहा हूं।'

गौरतलब हो कि रहाणे जुलाई महीने के मध्य में क्लब के साथ जुड़ेंगे और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वियान मुल्डर की जगह लेंगे, जिनके अंतरराष्ट्रीय दौरे पर जाने की संभवाना है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now