Create
Notifications

भारतीय क्रिकेटर ने संन्यास लेकर चौंकाया, 2016 में खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

वीआर वनिता ने अचानक से संन्यास का ऐलान किया
वीआर वनिता ने अचानक से संन्यास का ऐलान किया
Prashant Kumar
visit

भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी वीआर वनिता (VR Vanitha) ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वनिता ज्यादातर मौकों पर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करती हुई नजर आईं लेकिन इनका करियर ज्यादा सफल नहीं रहा। दाएं हाथ की खिलाड़ी ने अपना आखिरी वनडे 2014 में तथा आखिरी टी20 2016 में खेला था।

साल 2014 में भारत के लिए टी20 और वनडे डेब्यू करने वाली खिलाड़ी ने अपने करियर में 6 वनडे और 16 टी20 मैच खेले। अपने टी20 करियर में इन्होंने 109.09 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए, जबकि वनडे प्रारूप में 85 रन ही बना पाईं।

ट्विटर पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए 31 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने परिवार, टीम के साथियों और कई कोचों और अन्य सपोर्ट स्टाफ सदस्यों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके करियर में मदद की।

उन्होंने एक नोट पोस्ट किया और ट्वीट में लिखा,

और यह प्यारी पारी समाप्त हो गई!
And this lovely innings comes to an END ! https://t.co/ZJw9ieXHSO

उन्होंने अपने नोट में लिखा,

19 साल पहले जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, मैं सिर्फ एक छोटी लड़की थी जिसे खेल से प्यार था। आज भी, क्रिकेट के लिए मेरा प्यार वही है। दिशा बदल रही है। मेरा दिल कहता है कि खेलना जारी रखो, मेरा शरीर कहता है रुको और मैंने बाद वाले को सुनने का फैसला किया है। मेरे जूते टांगने का समय आ गया है।

अपने करियर के बारे में वनिता ने लिखा,

यह संघर्ष, खुशी, दिल टूटने, सीखने और व्यक्तिगत उपलब्धियों की जर्नी रही है।

वनिता 2021-22 के घरेलू सत्र के दौरान शानदार फॉर्म में थीं और उन्होंने महिला सीनियर वन-डे ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक बंगाल को पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 225 रन बनाए, जिसमें आंध्र के खिलाफ 61 रन और हैदराबाद के खिलाफ 71 गेंदों में 107 रन की शतकीय पारी भी शामिल थी।

वनिता संन्यास के बाद क्या करेंगी इसको लेकर उन्होंने कुछ स्पष्ट नहीं बताया है लेकिन उन्होंने अपने नोट में युवा प्रतिभाओं को तैयार करने के बारे में लिखा है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now