Create
Notifications

IBPXI vs NZ : पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 30 रनों से हार का सामना करना पड़ा

Naveen Sharma

भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पहले मैच में उन्हें 30 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। भारतीय बोर्ड अध्यक्ष ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 295/9 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम 265 रनों पर सिमट गई। पृथ्वी शॉ, करुण नायर और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाए।

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया, जो सही साबित नहीं हुआ। भारतीय बोर्ड के पृथ्वी शॉ (66) और केएल राहुल (68) ने पहले विकेट के लिए 147 रन जोड़े। इसके बाद करुण नायर ने 64 गेंदों पर 78 रनों की धुआंधार पारी खेली। कप्तान श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर बोल्ट का शिकार हो गए। चोटी के तीन बल्लेबाजों के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने घातक स्पेल डालते हुए 38 रन देकर 5 विकेट चटकाए। सैंटनर को भी 2 सफलताएं मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत ख़राब रही और मार्टिन गप्टिल के (22) के रूप में 24 के कुल स्कोर पर उनका पहला विकेट गिरा। उन्हें ऋषभ पन्त ने कुलकर्णी की गेंद पर कैच किया। कुछ देर बाद कॉलिन मुनरो भी 26 रन बनाकर नदीम की गेंद पर पृथ्वी शॉ को कैच देकर चले गए। रोस टेलर ने 34 रन बनाकर कुछ संघर्ष किया लेकिन आवेश खान ने उन्हें भी चलता किया। कप्तान केन विलियमसन ने 47 रनों की उपयोगी पारी खेली और टॉम लैथम (59) के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक लेकर जाने की कोशिश की लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कीवी टीम 47.4 ओवर में 265 रन बनाकर सिमट गई। भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से शादाब नदीम और जयदेव उनादकट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए।

दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश: 295/9 (नायर 78, केएल राहुल 68, बोल्ट 38/5

न्यूजीलैंड: 265/10 (लैथम 59, विलियमसन 47, नदीम 41/3)


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...