भारतीय क्रिकेट को लंबे समय से बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी...यशस्वी जायसवाल को लेकर रोहित शर्मा का बयान

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल (Photo - Twitter)
रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल (Photo - Twitter)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को लेकर टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को लंबे समय से एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की सख्त जरूरत थी और टीम को यशस्वी जायसवाल के रूप में एक बेहतरीन बल्लेबाज मिल गया है।

आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा था और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में थे। इसके अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट में भी यशस्वी काफी रन बना चुके हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट में वो रन बना चुके हैं और अब उसका उन्हें ईनाम मिला है।

यशस्वी जायसवाल काफी जबरदस्त प्लेयर हैं - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की काफी तारीफ की। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

कई सारे खिलाड़ी रहे जो टीम का हिस्सा नहीं बन पाए लेकिन आप केवल 15-16 खिलाड़ियों का ही चयन कर सकते हैं। हालांकि हर किसी को मौका मिलेगा। भारतीय क्रिकेट को निश्चित तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज की सख्त की जरूरत थी और यशस्वी जायसवाल के रूप में हमें वो प्लेयर मिल गया है। वो काफी बेहतरीन दिख रहे हैं और ऋतुराज गायकवाड़ भी उसी तरह के बल्लेबाज हैं। शुभमन गिल लगातार अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और उम्मीद है वो अपना परफॉर्मेंस इसी तरह से जारी रखेंगे। जब इस तरह के युवा खिलाड़ी टीम में आते रहते हैं तो फिर भारतीय क्रिकेट के लिए ये काफी अच्छी बात होती है।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान ओपन करने का मौका दिया जाएगा। इसका खुलासा खुद कप्तान रोहित शर्मा ने किया है। ऐसे में यशस्वी चाहेंगे कि वो इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now