Asian Games के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में रवाना हुई भारतीय टीम, सामने आई तस्वीरें 

(Photo Courtesy: BCCI Twitter)
(Photo Courtesy: BCCI Twitter)

चीन के हांगझाऊ में हो रहे एशियन गेम्स (Asian Games) में भारतीय दल का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। इस बीच भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) भी एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए आज रवाना हो गई है। भारतीय टीम के रवाना होने की तस्वीरें मीडिया पर सामने आई हैं। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को अपने अभियान की शुरुआत 3 अक्टूबर से करनी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दो तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें एशियन गेम्स में भाग लेने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण नजर आ रहे हैं।

बीसीसीआई ने तस्वीरों के साथ ट्वीट में लिखा,

ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व वाली टीम इंडिया एशियन गेम्स के लिए रवाना।

गौरतलब हो कि बेहतर आईसीसी रैंकिंग के आधार पर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में सीधा क्वार्टर फाइनल का मुकाबला खेलेगी। फैंस को पूरी उम्मीद है कि ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में टीम इंडिया गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाएगी। एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में गायकवाड़ के अलावा यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह और वॉशिंगटन सुंदर जैसे कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ये खिलाड़ी अपने दम पर किसी भी दिन मैच का रूख पलटने में सक्षम हैं।

आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया था। ऐसे में अब बारी पुरुष टीम की है कि वह भी भारतीय टीम की झोली में एक और गोल्ड मेडल लेकर आए। भारतीय टीम को गोल्ड मेडल अपने नाम करने के लिए तीन मुकाबले जीतने होगे। इसमें पहला मुकाबला क्वार्टर फाइनल का होगा। इसके बाद सेमीफाइनल और फिर फाइनल मुकाबला होगा।

टीम इंडिया अगर ये तीनों मैच जीत जाती है तो भारत के खाते में एक और गोल्ड आ जाएगा। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि महिला टीम की तरह पुरुष टीम भी कमाल दिखाए और गोल्ड लाये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar