Create

भारतीय क्रिकेट टीम के अहम सदस्य का कॉन्ट्रैक्ट हुआ समाप्त, अब उनकी जगह दूसरे व्यक्ति को लाएगी BCCI

24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत (Photo Credit- BCCI)
24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत (Photo Credit- BCCI)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर टीम को लेकर एक बड़ा बदलाव किया है। अब तक टीम के लिए एक स्थाई मैनेजर रखा जाता था, लेकिन अब बोर्ड ने इसे समाप्त कर दिया है। अब हर सीरीज से पहले टीम के लिए एक मैनेजर नियुक्त किया जाएगा। पिछले कुछ सालों से टीम के साथ मैनेजर की भूमिका में नजर आने वाले गिरीश डोंगरे के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया गया है।

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के धवल शाह ने मैनेजर की भूमिका निभाई थी और अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भी नए मैनेजर को नियुक्त किया जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) के जयदेव शाह ने BCCI के प्रतिनिधि का पद ले लिया है और वह श्रीलंका की सीरीज में नजर आएंगे। इस सीरीज के लिए कोई मैनेजर नहीं होगा।

टी-20 विश्व कप तक ही था डोंगरे का कॉन्ट्रैक्ट

डोंगरे को कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) के राज में BCCI द्वारा नियुक्त किया गया था और उनका कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल हुए टी-20 विश्व कप तक का ही थी। संभवतः दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनके कॉन्ट्रैक्ट को अस्थाई तौर पर बढ़ाया गया था। जनवरी की शुरुआत में सीरीज के समाप्त होने के बाद से ही वह टीम के साथ नहीं दिखे हैं।

2019 के अंत में डोंगरे ने सुनील सुब्रमण्यम की जगह ली थी। पिछले साल जून-जुलाई में भारत के इंग्लैंड दौरे पर डोंगरे सवालों के घेरे में आए थे। उस दौरे पर कई भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए थे और इसके कारण सीरीज में बाधा आई थी। कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण ही सीरीज का आखिरी टेस्ट नहीं खेला जा सका था और भारत 2-1 की बढ़त लेने के बाद भी ऐतिहासिक सीरीज जीत को हासिल नहीं कर सका था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment