Hindi Cricket News: परवेज़ रसूल ने उम्र छुपाने वाले खिलाड़ियों पर 2 साल के प्रतिबंध की मांग की

परवेज रसूल
परवेज रसूल

भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने मंगलवार को ऐसे खिलाड़ियों पर 2 साल के प्रतिबंध की मांग की जिन्होंने अपनी जन्मतिथि को लेकर तथ्य छुपाए हों। जम्मू और कश्मीर के परवेज रसूल ने रिपोर्टरों से बात करते हुए कहा, "यह मेरी राय है कि जिन्होंने अपनी आयु के संबंध में फर्जी दस्तावेज दिए हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए और 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर देना चाहिए। यहां तक कि जो संन्यास ले चुके हैं उन्हें भी सजा मिलनी चाहिए।"

रसूल कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिक सलाम पर लगे प्रतिबंध से जुड़े सवाल पर अपना जवाब दे रहे थे। अभी हाल में ही रसिक सलाम पर बीसीसीआई ने उम्र छिपाने के कारण उन पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया है। भारत की तरफ से एक वनडे और एक टी-20 मैच खेलने वाले रसूल ने कहा, " मैं बीसीसीआई और जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन से अपील करता हूं कि ऐसे मामलों में बिना सजा के ना जाने दिया जाए।"

रसूल ने वर्तमान जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की तारीफ करते हुए कहा इन लोगों ने वह काम 2 साल में कर दिखाया जो कि पहले 68 साल में नहीं किया गया था। उन्होंने कहा राज्य में पहले की तरह उचित स्तर के खिलाड़ी नहीं तैयार हो पा रहे थे क्योंकि जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन पर कुछ लोगों ने अपने निजी हितों के लिए कब्जा जमा लिया था।

यह भी पढ़ें: सिर पर बाउंसर लगने से जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी की मौत

उन्होंने कहा, "कोई टीम के साथ मैनेजर के रूप में जाता था और बाद में रणजी मैच खेलता था। कुछ खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजों के रूप में चुने जाते थे लेकिन बाद में वे तेज गेंदबाजों के रूप में खेलते थे। बड़े खिलाड़ी मेरी बात से खुश नहीं होंगे, लेकिन मैं ऐसा कह रहा हूं।"

परवेज़ रसूल ने कहा, "ऐसे हालात में आप अच्छे खिलाड़ियों के आने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?" उन्होंने कहा अगर उनके शुरुआती दिनों में उनको जरूरी सुविधाएं और बुनियादी ढांचा उपलब्ध होता उनका करियर और बेहतर हो सकता था।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links