Create
Notifications

भारतीय क्रिकेटरों ने 41 साल बाद ओलंपिक मेडल जीतने पर हॉकी टीम को दी बधाई

भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया
भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया
सावन गुप्ता
visit

भारतीय मेंस हॉकी टीम (India mens hockey team) ने इतिहास रच दिया है। 41 साल के बाद भारत की पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में कोई मेडल जीता है। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को 5-4 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया और इसके साथ ही जीत की नई इबारत भी लिख दी।

ओलंपिक्स में 1980 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद यह भारतीय हॉकी टीम का पहला पदक है। हॉकी में यह भारत का कुल मिलाकर 12वां पदक है, जिसमें 9 स्वर्ण के अलावा 1 रजत और 3 कांस्य हैं।

भारतीय हॉकी टीम को ओलंपिक में मेडल जीतने के लिए 41 सालों का इंतजार करना पड़ा और अब इस जीत के बाद पूरा देश खुशी से झूम रहा है। भारतीय क्रिकेटरों ने भी हॉकी टीम को जीत की बधाई दी है। आइए आपको बताते हैं कि क्रिकेटरों ने किस अंदाज में हॉकी टीम को बधाई दी।

41 साल बाद हॉकी में मेडल मिलने को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि 1983, 2007 और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मिली जीत को भूल जाइए। भारतीय हॉकी टीम की ये जीत उससे भी बड़ी है।

हरभजन सिंह ने भी हॉकी टीम को बधाई दी और कहा कि टीम पर गर्व है।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लिखा "ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए हॉकी टीम के हर एक सदस्य को बधाई। कड़े संघर्ष के बाद ये जीत मिली है। पीआर श्रीजेश ने आखिरी लम्हों में जो पेनल्टी कॉर्नर सेव किया वो काफी शानदार था। पूरा भारत इस वक्त गौरवान्वित महसूस कर रहा है।"

शिखर धवन ने कहा कि इतिहास रचने वाली हमारी भारतीय हॉकी टीम को बधाई। इस उपलब्धि को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी टीम को बधाई दी और कहा कि हमें आप पर गर्व है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now