BCCI के वार्षिक समारोह को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर साझा किये खास पोस्ट, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी शामिल 

Neeraj
Picture Courtesy: Rohit Sharma and Jasprit Bumrah Instagram
Picture Courtesy: Rohit Sharma and Jasprit Bumrah Instagram

बीसीसीआई पुरस्कार 2024 (BCCI Awards 2024) समारोह का आयोजन मंगलवार को हैदराबाद में हुआ, जिसमें भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल (Shubman Gill), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) समेत कई अन्य प्रमुख खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी शामिल रहे। इसके अलावा महिला क्रिकेट टीम की सदस्यों ने भी इस कार्यकम में शिरकत की। शुभमन गिल को वर्ष 2022-23 का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पुरुष चुना गया और इसके लिए उन्हें पॉली उमरीगरअवार्ड दिया गया।

महान ऑलराउंडर और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और फारूख इंजीनियर को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसी तरह अंतरराष्ट्रीय स्तर और घरेलू क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। इस अवॉर्ड सेरेमनी को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर खास पोस्ट साझा किये, जिनको हम आपके लिए लेकर आये हैं।

आइए उन पर नजर डालें:

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस सेरेमनी में ब्लैक सूट में पहने नजर आए, जिसमें वो काफी स्टाइलिश लगे। वर्ल्ड कप 2023 में उनके शानदार प्रदर्शन और टीम नेतृत्व की खूब सराहना भी हुई।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 2021-22 बेस्ट इंटेरनेशनल क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ट्रॉफी पकड़े हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की।

दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें साझा की। पहली तस्वीर में वो 2023 के बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर के अवॉर्ड के साथ नजर आ रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में गिल पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ दिख रहे हैं। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

जब मैं 14 साल का था तब यहां आने और अपने आदर्शों और दिग्गजों से पहली बार मिलने से लेकर बहुत पुरानी यादें हैं। विराट भाई को क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतते देखना कुछ ऐसा था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। मेरे लिए एक कदम आगे बढ़ने और इस वर्ष अपने देश के लिए सब कुछ देने की शुद्ध प्रेरणा।

(बीसीसीआई अवॉर्ड्स।)

(नमन पुरस्कारों में बीसीसीआई द्वारा सम्मानित किए जाने पर आभारी हूं, यह भारतीय क्रिकेट का जश्न मनाने का एक शानदार तरीका है। सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई। मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगा )

(अद्भुत रात, अवॉर्ड के लिए आभारी हूं। अब फिर अगली चुनौती के लिए तैयार।)

(डेब्यू हमेशा खास होते हैं और मुझे खुशी है कि मैं अपने डेब्यू को यादगार बना सका। इस सम्मान के लिए धन्यवाद। कड़ी मेहनत जारी है।)

(बीसीसीआई अवार्ड्स।)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar