Create
Notifications

भारतीय टीम के खिलाड़ी ओलम्पिक एथलीटों के समर्थन वाले अभियान में शामिल हुए

New Zealand v India - T20: Game 1
New Zealand v India - T20: Game 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सितारे मिताली राज, विराट कोहली, रोहित शर्मा देश के ओलम्पिक एथलीटों को लिए अपना समर्थन देने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल हुए हैं और नागरिकों से एथलीटों का मनोबल ऊंचा रखने का आग्रह किया है। ये सभी 'चीयर फॉर इंडिया' अभियान में शामिल हुए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया जिसमें मिताली, रोहित, विराट, जेमिमा रोड्रिग्स, अजिंक्य रहाणे, हरलीन देओल जैसे खिलाड़ी भारत के लिए 'चीयर फॉर इंडिया' कहते नजर आए।

ट्वीट में कहा गया कि बीसीसीआई गर्व से भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीके साथ टीम इंडिया के एथलीटों को टोक्यो 2020 के लिए अपना पूरा समर्थन देने में शामिल है। उन्होंने कड़ी मेहनत की है और जाने के लिए उतावले हैं। आइए हम एक साथ हों और 'चीयर फॉर इंडिया'।

भारत के 100 से अधिक एथलीटों ने ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया है, जिसमें COVID-19 महामारी के कारण एक साल की देरी हुई थी। यह कार्यक्रम 23 जुलाई को सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के बीच शुरू हो रहा है। हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम उद्घाटन समारोह के दौरान भारत की ध्वजवाहक होंगी। शीर्ष पहलवान बजरंग पूनिया को 8 अगस्त को होने वाले समापन समारोह के लिए देश का ध्वजवाहक बनाया गया है।

भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भी पुष्टि की है कि ओलम्पिक के लिए कुल दल में लगभग 126 एथलीट और 75 अधिकारी होंगे। दल में 56 प्रतिशत पुरुष और 44 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं। इसमें 76 कोटा स्थान हैं और ये लगभग 85 पदक पदों पर प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारतीय दल 17 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा।

इस बार भारतीय फैन्स को ओलम्पिक में जाने वाले एथलीटों से काफी ज्यादा उम्मीदे हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now