Create
Notifications

1 जनवरी से भारतीय घरेलू क्रिकेट की हो सकती है शुरुआत - सौरव गांगुली

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 18 Oct 2020
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सामने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत को लेकर पिछले कुछ महीनों से समस्या बनी हुई थी लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस समस्या का समाधान ढूँढ़ते हुए कहा कि अगले साल 1 जनवरी से हम घरेलू क्रिकेट की शुरुआत कर देंगे। घरेलू क्रिकेट में होने वाले सभी टूर्नामेंट के होने पर संशय है लेकिन हम रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ जूनियर लेवल क्रिकेट व महिला क्रिकेट को महत्व देंगे।

शनिवार को हुई बीसीसीआई की अपैक्स काउंसिल मीटिंग में कोरोना वायरस के चलते रद्द हुए घरेलू क्रिकेट को लेकर ज्यादा देर तक चर्चा चली। इस मीटिंग के बाद गांगुली ने एक न्यूज एजेंसी को कहा कि हम 1 जनवरी से घरेलू क्रिकेट की शुरुआत कर देंगे लेकिन उन सभी के लिए हमें कड़ी सुरक्षा भी बरतनी होगी। फ़िलहाल हम रणजी ट्रॉफी का पूरा सीजन जनवरी से लेकर मार्च तक कराने का विचार कर रहे हैं। ऐज-ग्रुप क्रिकेट और महिला क्रिकेट को लेकर भी हमने विचार विमर्श किया है। रणजी ट्रॉफी के बाद मार्च-अप्रैल में हम बाकी टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे।

घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी का आयोजन 4 स्थानों पर किया जा सकता हैं। रणजी ट्रॉफी के चार ग्रुप को इन स्थानों में रखा जायेगा। उदाहरण के तौर पर पोंडीचेरी में 6 मैदान उपलब्ध है और वो अधिकतर मैचों को करा सकता है। एक ही स्थान पर सभी ग्रुप के मैच कराने का उद्देश्य यही है कि खिलाड़ियों का ट्रेवल कम से कम हो और वह कोरोना की चपेट में न आये। बैंगलोर और धर्मशाला भी विकल्प के तौर पर हमारे पास मौजूद है। खिलाड़ियों के ट्रेवल और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सौरव गांगुली ने यह जानकारी सभी के साथ साझा की।

सौरव गांगुली द्वारा दी गई ये सभी जानकारी स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को इशारा है कि वो अपनी तैयारियों में जुट जाएं और आगामी सीजन के लिए टीम को अच्छे से तैयार करें। फ़िलहाल बीसीसीआई आईपीएल को दुबई में होस्ट करा रहा है जोकि शानदार तरीके और बिना किसी रूकावट के चल रहा है।

Published 18 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now