Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: भारतीय युवा गेंदबाज ने कूच बिहार ट्रॉफी में एक ही पारी में झटके 10 विकेट

Enter caption
सावन गुप्ता

मणिपुर के एक युवा क्रिकेटर ने कूच बिहार ट्रॉफी में एक ही पारी में 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है। अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए 18 साल के साल राजकुमार सिंह ने महज सभी 10 विकेट अपने नाम किए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज राजकुमार सिंह ने 9.5 ओवर में महज 11 रन दिए, इनमें से 6 ओवर उन्होंने मेडन डाले। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत मणिपुर ने अरुणाचल प्रदेश को 10 विकेट से हरा दिया।

अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के बीच ये मैच अनंतपुर के रूरल डेवलपमेंट स्टेडियम में हुआ। अरुणाचल प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 136 रन बनाए, जिसके जवाब में मणिपुर की टीम 122 रन बनाकर सिमट गई। अरुणाचल प्रदेश के पास दूसरी पारी में ज्यादा रन बनाकर एक विशाल बढ़त लेने का मौका था लेकिन राजकुमार सिंह के आगे पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई और महज 36 रनों पर ऑल आउट हो गई।

राजकुमार सिंह ने 5 खिलाड़ियों को बोल्ड किया, 2 को विकेटों के पीछे कैच आउट कराया, एक को कैच आउट कराया और 2 खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इससे पहले उन्होंने पहली पारी में भी 5 विकेट लिए थे। कुल मिलाकर उन्होंने मैच में 15 विकेट चटकाए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत मणिपुर को सिर्फ 55 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने बिना विकेट गंवाए 7.5 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया।

आपको बता दें कि पिछले महीने ही सिक्किम के खिलाफ राजकुमार सिंह ने अपना रणजी डेब्यू किया था। वैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 10 विकेट लेने की बात की जाए तो पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ये कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में ये कारनामा किया था। उससे पहले इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर भी ये कारनामा कर चुके हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...