इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन के खेल के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने ब्लाइंड महिला क्रिकेट टीम से की मुलाकात, वीडियो आया सामने 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

मौजूदा समय में इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम भारत (IND-W vs ENG-W) के दौरे पर आई हुई है। इंग्लिश टीम के इस दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज से हुई थी, जिसमें मेजबानों को 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमें टेस्ट मुकाबले में आमने-सामने हैं, जिसकी शुरुआत 14 दिसंबर से हुई। इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को सपोर्ट करने के लिए भारत की ब्लाइंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी भी पहुंची थी। पहले दिन के खेल के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने उनसे खास मुलाकात की, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया।

बता दें कि भारत-इंग्लैंड के बीच यह एकमात्र टेस्ट मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और पहले दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट खोकर 410 रन बना लिए। इस बीच दिन का खेल खत्म होने के बाद हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रॉड्रिग्स और राजेश्वरी गायकवाड़ ने ब्लाइंड टीम के खिलाड़ियों से खास मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों को ऑटोग्राफ भी मिले।

वहीं, हरमन ने सभी खिलाड़ियों का मैदान पर पहुंचकर टीम को सपोर्ट करने के लिया उनका आभार व्यक्त किया और उनको भविष्य में ऐसे ही अच्छे से खेलते हुए अपना दबदबा कायम करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें आप से मिलकर काफी प्रेरणा मिलती है और भविष्य में जब हमें मौका मिलेगा, हम भी आपको चीयर करने आएंगे।

बीसीसीआई ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के पहले दिन के बाद हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के साथ भारतीय नेत्रहीन महिला क्रिकेट टीम की यह बातचीत दिल को छू लेने वाली है।

गौरतलब है कि पहले दिन भारत की ओर से शुभा सतीश (69), जेमिमा रॉड्रिग्स (68), यास्तिका भाटिया (66) और दीप्ति शर्मा ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। टीम इंडिया अभी काफी मजबूत स्थिति में है और देखने वाली बात होगी कि अपनी पहली पारी में मेजबान टीम और कितने रन बना पाती है। दीप्ती (60*) और पूजा वस्त्राकर (4*) क्रीज पर पर अभी भी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar