WIA vs IND : पहली बार नई टेस्ट जर्सी के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम, देखें वीडियो

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने शनिवार को पहली बार नई टेस्ट जर्सी पहनकर मैदान में कदम रखा। उन्होंने यह नई जर्सी वेस्टइंडीज ए के खिलाफ एंटीगुआ में प्रेक्टिस मैच के दौरान पहनी। तीन दिन तक चलने वाले इस वार्म-अप मैच के दौरान जब भारत की ओर से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल मैदान पर ओपनिंग करने उतरे, तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट की नई जर्सी में देखा गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विट हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें केएल राहुल और मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट की नई जर्सी पहन मैदान में प्रवेश कर रहे हैं। इस जर्सी के पीछे उनका नाम और नंबर दोनों लिखा हुआ है। टेस्ट जर्सी पर खिलाड़ी की पहचान लिखना, यह आईसीसी की एक शानदार पहल है, जिसके जरिए प्रशंसकों को अपने खिलाड़ियों के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी।

बताते चलें कि एशेज सीरीज की शुरुआत के साथ ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास की दो ऐसी टीमें बन गई हैं, जो पहली बार नाम और नंबर वाली नई टेस्ट जर्सी पहनकर मैदान में उतरी थीं। इसके बाद न्यूजीलैंड और श्रीलंका को भी इस नई टेस्ट जर्सी को पहनने का मौका मिला और अब भारतीय क्रिकेट टीम भी इस नई जर्सी के साथ मैदान में उतर चुकी है।

यह भी पढ़ें : WIA vs IND: चेतेश्वर पुजारा पुजारा के शतक और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत अभ्यास मैच में भारत की बेहतरीन शुरुआत

गौरतलब हो कि शनिवार को शुरु हुआ वार्म-अप मैच तीन दिन तक चलेगा, इस मैच में भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। वहीं इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। जिसका पहला मैच 22 अगस्त से सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शुरू होगा और दूसरा मैच 30 अगस्त से शुरू होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now