Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

टीम इंडिया के वो खिलाड़ी जो एक ही जर्सी नंबर के साथ मैदान पर उतरे 

Vasu Jain
ANALYST
Modified 03 Mar 2019, 17:25 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

#3 हरभजन सिंह और सुरेश रैना 

Harbhajan Singh and Suresh Raina

भारत के ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह जो भारतीय टीम के लिए एक समय पर भारत के कामयाब स्पिन गेंदबाजो में से एक रहे हैं । हरभजन ने भारत के लिए आखिरी बार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट साल 2016 में खेला था । 38 साल के हरभजन सिंह क्रिकेट से कभी भी संन्यास ले सकते हैं । भज्जी भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट के दौरान नंबर 3 की जर्सी पहनते थे ।

भारत का दूसरा खिलाड़ी जो वाइट बॉल क्रिकेट में नंबर 3 की जर्सी पहनता हैं वो सुरेश रैना हैं । रैना भारत के एक समय पर शानदार फिनिशर के तौर खेला करते थे । उन्होंने अपना अंतराष्ट्रीय डेब्यू साल 2005 में किया था । रैना भी भारतीय टीम से आजकल बाहर चल रहे हैं ।

#19 राहुल द्रविड़ और दिनेश कार्तिक

Screenshot_2019-03-03-15-07-44-414_com.rcplatform.nocrop

भारत की दीवार राहुल द्रविड़ वनडे क्रिकेट में 19 नंबर की जर्सी पहना करते थे । द्रविड़ ने अपनी 19 नंबर की जर्सी पहने का कारण भी स्पष्ट किया उन्होंने कहा की वे 19 नंबर की जर्सी अपनी पत्नी विजिता द्रविड़ के जन्मदिन को याद रखने के लिए पहनते हैं । द्रविड़ ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में दस हज़ार से ज्यादा रन बनाए हैं और वो दुनिया के सफल बल्लेबाज़ो में से एक है। द्रविड़ भारत के लिए बतौर कोच अपना योगदान देते हैं । 

भारत के नए व्हाइट-बॉल फ़िनिशर दिनेश कार्तिक भी 19 नंबर की जर्सी पहनते हैं। कार्तिक अपने वनडे करियर की शुरुवात में 19 नंबर की जर्सी पहना करते थे । मगर आज वह 21 की जर्सी में खेलते दिखाई देते हैं । हालांकि उन्हें अपनी वापसी के लिए कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ा, लेकिन वर्तमान में वह टीम को पारी के अंत में महत्वपूर्ण रनों का योगदान देते हैं। कार्तिक ने अबतक 91 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं ।

PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Published 03 Mar 2019, 16:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit