Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 23-25 खिलाड़ी भारतीय टीम में चुने जाने की उम्मीद

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Nitesh

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। ये दौरा कोरोना वायरस की वजह से पूरी तरह से बायो सिक्योर बबल में होगा। इसी वजह से इस दौरे के लिए 23-25 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है।

इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि बाहर से नेट गेंदबाजों को बुलाने की जरुरत नहीं है। अगर इंडिया ए के गेंदबाज जाते हैं तो फिर इससे बायो-सिक्योर बबल में फर्स्ट क्लास मैच भी खेले जा सकते हैं।

इस बात की पूरी संभावना है कि सपोर्ट स्टाफ, हेड कोच रवि शास्त्री और जो भी खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होंगे वो अक्टूबर के आखिर या नवंबर के पहले हफ्ते तक डायेरक्ट ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे। वहीं आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी उसके बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे और वहां पर उन्हें बायो-सिक्योर बबल में डाल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स एकमात्र ऐसी टीम है जो सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल सकती है - आकाश चोपड़ा

तीन चयनकर्ता जिनका कार्यकाल खत्म हो रहा है वो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने तक रुक सकते हैं। इन तीन चयनकर्ताओं में देवांग गांधी, जतिन प्रन्जपे और सरणदीप सिंह हैं। भारतीय टीम के इन तीनों चयनकर्ताओं का कार्यकाल 30 सितंबर तक खत्म हो जाएगा। हालांकि बीसीसीआई उसके बाद जल्द इनकी जगह पर नए नामों का ऐलान नहीं करेगी बल्कि उसी कमेटी के साथ आगे बनी रहेगी।

पीटीआई में छपी खबर के मुताबिक मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति को अभी तक बोर्ड की तरफ से इन पदों के लिए इंटरव्यू कराने का कोई मैसेज नहीं मिला है। इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि कोरोना वायरस की वजह से कोई घरेलू टूर्नामेंट नहीं हो रहा है और सबका फोकस अभी आईपीएल पर है।

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है

आपको बता दें कि भारतीय टीम आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। कोरोना वायरस के बाद पहली बार भारतीय टीम कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलेगी। तब तक सभी खिलाड़ी आईपीएल में बिजी रहेंगे।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद मार्कस स्टोइनिस की ट्विटर पर हुई जमकर आलोचना


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...