भारतीय टीम को ब्रिस्बेन के होटल में पूल और जिम का एक्सेस मिला

India Nets Session
India Nets Session

ब्रिस्बेन पहुंचने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) ने होटल में हो रही असुविधाओं की शिकायत की थी। बीसीसीआई ने मामले में हस्तक्षेप कर कुछ सुधार करवाया है। भारतीय टीम के लिए अब हाउसकीपिंग के अलावा जिम भी खोला गया है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को जिम जाने की सुविधा भी पहले नहीं दी जा रही थी लेकिन अब खिलाड़ी ऐसा कर पाएंगे।

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत भारतीय खिलाड़ियों को होटल के किसी भी क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं थी। उन्हें एक फ्लोर दिया गया था, वही रहना था। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को खुद ही रूम साफ़ करना था और जिम की सुविधा नहीं थी। स्विमिंग पूल में जाने की अनुमति भी नहीं थी। बीसीसीआई के हस्तक्षेप के बाद पूल और जिम में अब खिलाड़ी जा पाएंगे। इसके अलावा रूम साफ़ करने के लिए हाउसकीपिंग स्टाफ भी अब होगा।

भारतीय टीम ने की थी शिकायत

मैदान से होटल की दूरी चार किलोमीटर होने के अलावा अन्य परेशानियों के बारे में भी भारतीय टीम ने शिकायत की थी। टीम ने होटल के कमरे में रहना जेल के समान माना। जिम और पूल जाने की अनुमति पर भी शिकायत की गई क्योंकि होटल में खिलाड़ियों के अलावा कोई नहीं है। खाना एक भारतीय रेस्टोरेंट से आता है। ऐसे में खिलाड़ियों को सिर्फ कमरे तक ही सीमित कर दिया गया था। इसको लेकर बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए सुविधाओं में इजाफा करने की मांग की और अब सब चीजें ठीक नजर आ रही है।

ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए भारतीय टीम प्रैक्टिस कर रही है और अगले मैच में कुछ नए खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा टी नटराजन को भी टीम में लाया जा सकता है। बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल को खेलते हुए देखा जा सकता है। हालांकि अंतिम इलेवन आने पर चीजें पूरी तरह से स्पष्ट होंगी।

Quick Links

Edited by निरंजन