Create

"भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में अन्य टीमों से काफी पीछे है"

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का खेल बेहतर नहीं रहा
टी20 वर्ल्ड कप में भारत का खेल बेहतर नहीं रहा
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने कहा है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो टीम इंडिया अन्य बड़ी टीमों से काफी पीछे है। उन्होंने माना कि टीम को विकसित होना चाहिए और आधुनिक समय के खेल की मांगों को पूरा करने के लिए आवश्यक समायोजन करना चाहिए। खेलनीति पॉडकास्ट में सबा करीम ने इन सभी बातों का जिक्र किया।

सबा करीम ने कहा कि टी20 क्रिकेट कैसे विकसित हो रहा है और इन दिनों कैसे बदल रहा है, इस पर नजर डालें तो टीम इंडिया बहुत पीछे है। हमें जितनी जल्दी हो सके खुद को तैयार करने की जरूरत है और सबसे छोटा प्रारूप खेलने का अपना खुद का खाका तैयार करने की जरूरत है। जैसे लक्ष्य निर्धारित करते समय और पीछा करते समय हमारा खाका क्या होना चाहिए।

करीम ने यह भी कहा कि हमें अलग-अलग खिलाड़ियों को भूमिकाओं के हिसाब से चुनना चाहिए। भारतीय टीम के थिंक टैंक के लिए 2021 का टी20 वर्ल्ड कप बहुत बड़ी सीख रहा है। इससे आने वाले वर्ल्ड टूर्नामेंटों की तैयारी के लिए सीख मिलेगी।

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021

इसके अलावा इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड की टीम को कमतर आंका जाता है और इस पर टीमें अपना होमवर्क नहीं करती। उनके बारे में सोचा जाता है कि टीम में बड़े नाम नहीं हैं इसलिए आसानी से हरा देंगे। यह बड़े कारणों में से एक है कि न्यूजीलैंड की टीम सफल रही है। इस टीम के पास कई फाइटर हैं। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास जिस तरह की गेंदबाजी है, उन्हें थोड़ा लाभ हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी। इसके बाद कीवी टीम के खिलाफ भी भारत को पराजय का सामना करना पड़ा था। अब टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...