हमारी टीम उतनी काबिल नहीं है, जितना बताया जाता है...टीम इंडिया के टेस्ट और टी20 में परफॉर्मेंस पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

South Africa v India - 1st Test
South Africa v India - 1st Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर खिलाड़ी कृष्णमाचारी श्रीकांत ने टेस्ट और टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया को ओवररेटेड बताया है। श्रीकांत के मुताबिक टीम इंडिया टेस्ट और टी20 में इतनी अच्छी नहीं है, जितना ज्यादा बताया जाता है। उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम में ओवररेटेड खिलाड़ियों की भरमार है।

भारतीय टीम को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम इंडिया हार गई थी। टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम को सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

सिर्फ दो-तीन साल तक हमने अच्छा प्रदर्शन किया था - श्रीकांत

कृष्णमाचारी श्रीकांत के मुताबिक टेस्ट और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया काफी ओवररेटेड है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

टेस्ट क्रिकेट में हम काफी ओवररेटेड हैं। सिर्फ दो-तीन साल तक ऐसा फेज था, जब विराट कोहली की कप्तानी में हमने अच्छा प्रदर्शन किया था। हमने इंग्लैंड में डॉमिनेट किया था। साउथ अफ्रीका में कड़ा मुकाबला किया था और ऑस्ट्रेलिया में जीते थे। हमें आईसीसी रैंकिंग को भूल जाना चाहिए, क्योंकि हम हमेशा से पहले, दूसरे या तीसरे पायदान पर होते थे टीम में कई सारे ओवररेटेड क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अपनी क्षमता के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है।
टी20 की अगर बात करें तो इसमें भी हम ओवररेटेड हैं। वनडे में हम बेहतरीन टीम हैं। वनडे में सेमीफाइनल या फाइनल में एक खराब दिन आ जाता है। इस तरह के मैचों में लक फैक्टर काफी काम करता है। कई बार नॉकआउट मुकाबलों में हम उतना बेहतर नहीं कर पाते हैं लेकिन वनडे की हमारी टीम काफी अच्छी है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले 10 साल से आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम हमेशा सेमीफाइनल और फाइनल में आकर हार जाती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment