Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं रह गया है और इसीलिए ओपनिंग को लेकर प्रयोग नहीं करना चाहिए, दिग्गज का बयान

ऋषभ पंत से ओपन कराने को लेकर आई प्रतिक्रिया
ऋषभ पंत से ओपन कराने को लेकर आई प्रतिक्रिया
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इन दिनों टी20 मैचों में कई सारे ओपनर्स को आजमा रही है। हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का कहना है कि ये चीजें जितनी जल्द बंद हो जाएं उतना ही अच्छा है। राजकुमार शर्मा के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसीलिए इस तरह के प्रयोगों को बंद करके एक सॉलिड ओपनर को आजमाना चाहिए।

भारतीय टीम इन दिनों टी20 में रोहित शर्मा के जोड़ीदार की तलाश कर रही है। केएल राहुल की इंजरी के बाद से ही कई प्लेयरों को आजमाया गया है लेकिन कोई भी सफल नहीं रहा है। ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन जैसे खिलाड़ियों को ओपन करने का मौका दिया जा चुका है।

भारतीय टीम के पास ओपनिंग को लेकर क्लैरिटी होनी चाहिए - राजकुमार शर्मा

ऋषभ पंत को इंग्लैंड सीरीज के दो मुकाबलों में ओपन करने का चांस दिया गया था। हालांकि वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। राजकुमार शर्मा के मुताबिक अगर टीम इंडिया इसी तरह से प्रयोग करती रही तो फिर इससे उनकी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर असर पड़ेगा। उन्होंने इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा,

ऋषभ पंत ने हालिया कुछ मुकाबलों में ओपन किया लेकिन अब इस तरह के प्रयोग बंद होने चाहिए। एक तरह की क्लैरिटी आपके पास होनी चाहिए कि भारत को किसके साथ ओपन करना है। टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स को एकमत होने की जरूरत है। अब ज्यादा समय नहीं बचा है। हम सबको पता है कि 2019 के वर्ल्ड कप में नंबर-4 स्लॉट के साथ क्या हुआ था। भारतीय टीम को ये पता होना चाहिए कि केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम के लिए कौन ओपन करेगा।

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने भी कहा था कि पंत से ओपन नहीं कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि पंत का मिडिल और डेथ ओवर्स में अच्छी तरह से प्रयोग किया जा सकता है और इसीलिए उनसे टी20 इंटरनेशनल मैचों में ओपन नहीं कराना चाहिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...