Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है ?

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh
visit

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच कोलंबो में आज दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। पहले ये मैच 27 जुलाई को ही खेला जाना था लेकिन भारतीय टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद 24 घंटे के लिए इस मुकाबले को पोस्टपोन करना पड़ा।

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को कोरोना पॉजिटिव पाया गया और इसी वजह से आनन-फानन में दूसरे टी20 मुकाबले को पोस्टपोन करना पड़ा। क्रुणाल पांड्या के संपर्क में कई भारतीय खिलाड़ी आए थे और इसी वजह से उन्हें भी क्वांरटीन होना पड़ा और उनका टेस्ट कराया गया।

भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे। इनमें पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम हैं। इसके अलावा दो और सदस्य भी हैं। हालांकि इन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन एहतियात के तौर पर ये खिलाड़ी दूसरे टी20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे। ऐसे में भारतीय टीम के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

हम आपको बताते हैं कि इन दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

सलामी जोड़ी की अगर बात करें तो कप्तान शिखर धवन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है। गायकवाड़ को अभी तक इस टूर पर एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। वहीं मिडिल ऑर्डर में संजू सैमसन, नीतीश राणा और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

गेंदबाजी में राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और चेतन सकारिया को मौका दिया जा सकता है। अगर पिच स्पिन के अनुकूल हुई तो फिर एक और स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है। अगर तेज गेंदबाजों को मदद मिली तो फिर नवदीप सैनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि कई खिलाड़ियों के अचानक बाहर होने की वजह से भारत को एक बल्लेबाज की कमी खलेगी।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है।

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, नवदीप सैनी/कुलदीप यादव, चेतन सकारिया और युजवेंद्र चहल।

Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now