एशिया कप में हारकर भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे घर, अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर निगाहें

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ी एशिया कप (Asia Cup 2022) में हारकर वापस भारत पहुंच चुके हैं। भारतीय टीम के लिए एशिया कप 2022 उतना अच्छा नहीं गया। सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद सभी खिलाड़ी वापस इंडिया पहुंच चुके हैं। अब टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम के एशिया कप अभियान की शुरूआत काफी शानदार तरीके से हुई थी। टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया था। इसके बाद अगले मैच में हांगकांग को हराकर टीम ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया। हालांकि इसके बाद इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। सुपर-4 में पाकिस्तानी टीम ने भारत को पांच विकेटों से हराकर पिछली हार का बदला लिया।

इसके बाद करो या मरो वाले मैच में भारतीय टीम श्रीलंका से भी हार गई और उनका सफर एशिया कप में समाप्त हो गया। टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जरूर बड़ी जीत हासिल की और विराट कोहली ने लंबे समय के बाद शतक लगाया लेकिन इस मैच के कोई मायने नहीं थे। टीम इंडिया पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद सभी खिलाड़ी भारत लौट चुके हैं। सूर्यकुमार यादव की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वो अपने घर में पूजा कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को खेलनी है सीरीज

भारतीय टीम को अब अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम भी 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारियों के लिए भारत के पास अब यही 6 टी20 मुकाबले बचे हैं। वहीं वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान भी जल्द ही हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता