प्रमुख सीरीज से पहले 5 जून को दिल्ली में इकट्ठा होगी भारतीय टीम

Nitesh
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

आईपीएल (IPL) खत्म होने के बाद अब बारी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की पहली सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ है जिसका आगाज दिल्ली में होने वाले पहले टी20 मैच से होगा। ये मैच 9 जून को खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम 5 जून को दिल्ली में इकट्ठा होगी और साउथ अफ्रीका की टीम 2 जून तक भारत पहुंच जाएगी।

आईपीएल खत्म होने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों से 5 जून तक दिल्ली में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। भारतीय टीम सीरीज की शुरूआत से पहले कुछ प्रैक्टिस मुकाबले भी खेलेगी। दिल्ली डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने भारतीय टीम के 5 जून तक एकत्रित होने की जानकारी दी। वहीं क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा है कि टेम्बा बवुमा की अगुवाई में उनकी टीम 2 जून तक दिल्ली पहुंचेगी।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टी20 टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इस टीम में कई नए चेहरे दिखे हैं। इसके अलवा दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। स्पीडस्टार उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और उनकी जगह केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली को भी आराम दिया गया है। टेस्ट टीम के कई सदस्यों को आराम दिया गया है। नए नामों में अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक का नाम शामिल किया गया है। आईपीएल में बल्ले से ज्यादा बेहतर करने में नाकाम रहे वेंकटेश अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है।

गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब जिताने वाले हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है। सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किये गए हैं। उनके अलावा दीपक चाहर भी चोट के कारण बाहर हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh