Create

भारतीय टीम के आयरलैंड दौरे के कार्यक्रम का ऐलान

भारतीय टीम वहां जून महीने में खेलने के लिए जाएगी
भारतीय टीम वहां जून महीने में खेलने के लिए जाएगी

भारतीय टीम (Indian Team) इस साल जून में आयरलैंड (Ireland) दौरे पर जाने वाली है। आयरिश टीम चार पूर्ण सदस्यों को होस्ट करेगी। भारतीय टीम जून के अंत में आयरलैंड दौरे पर टी20 सीरीज खेलेगी। मालाहाइड में पहला मैच खेला जाएगा। बांग्लादेश को इस साल आयरलैंड होस्ट नहीं करेगी और सीरीज अगले साल के लिए शिफ्ट कर दी गई है।

घरेलू समर 26 जून को मलाहाइड में भारत के खिलाफ एक टी20 के साथ अभियान शुरू होगा। इसके बाद भारत के खिलाफ आयरलैंड की टीम एक और टी20 मुकाबला खेलेगी जो 28 जून को खेला जाएगा। भारत के अलावा न्यूजीलैंड की टीम भी वहां खेलने के लिए जाएगी। न्यूजीलैंड की टीम वहां वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में वनडे सीरीज आईसीसी सुपर लीग के तहत खेली जाएगी।

पिछले वर्ष आयरलैंड का दौरा करने वाली दक्षिण अफ़्रीकी टीम इस बार भी वहां कुछ टी20 मुकाबले खेलने के लिए जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे के दौरान ब्रिस्टल में अफ़्रीकी टीम को दो टी20 के लिए होस्ट करेंगे। इन दो मैचों के अलावा घरेलू समर के अन्य सभी मुकाबले आयरलैंड में ही खेले जाएंगे।

आयरिश टीम अफगानिस्तान के खिलाफ पांच टी20 मुकाबले खेलेगी लेकिन टेस्ट मुकाबला और वनडे मैचों का कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया गया है। पांच टी20 मैचों का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। इस साल अप्रैल में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे को अगले वर्ष तक के लिए खिसका दिया गया है।

भारत के आयरलैंड दौरे का कार्यक्रम

26 जून, पहला टी20 मुकाबला (मालाहाइड)

28 जून, दूसरा टी20 (मालाहाइड)

📡: MEN’S INTERNATIONALS This summer will be a ‘Season of Stars’ as India, New Zealand and Afghanistan tour Ireland, while we will play South Africa in Bristol.We’re set for the biggest home international season in Ireland ever!➡️ bit.ly/3Mdf4qb#BackingGreen ☘️🏏 https://t.co/feD7eUkZ1J

न्यूजीलैंड की टीम आयरलैंड 10, 12 और 15 जुलाई को वनडे मैच खेलेगी। सभी मैच मालाहाइड में होंगे। इसके बाद टी20 सीरीज 18 जुलाई से 22 जुलाई तक स्टॉर्मोंट में खेले जाएंगे। ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 और 5 अगस्त को दो टी20 खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment