Create
Notifications

भारतीय टीम अब जिम्बाब्वे में खेलने के लिए जाएगी

आधिकारिक रूप से अभी चीजें सामने आना बाकी है
आधिकारिक रूप से अभी चीजें सामने आना बाकी है
reaction-emoji
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) अगले महीने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का दौरा करेगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी वन-डे सुपर लीग के हिस्से के रूप में तीन मैचों को क्रमशः 18, 20 और 22 अगस्त के लिए निर्धारित किया गया है।

घरेलू टीम के लिए मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि श्रृंखला के अंक अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए गिने जाएंगे। हालाँकि, वे भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं, जितने मेजबान के लिए हैं क्योंकि रोहित शर्मा की टीम ने अगले साल अक्टूबर में होने वाले मेगा इवेंट के लिए सीधा क्वालीफाई कर लिया है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने एक के बाद एक खेले जाने वाले छह एकदिवसीय मैच सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं। क्रिकबज से बातचीत करते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट के एक अधिकारी ने कहा कि हम भारत की मेजबानी करने को लेकर बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार श्रृंखला की आशा करते हैं। फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं। भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है।

छह वर्षों में भारत का यह पहला जिम्बाब्वे दौरा होगा। पिछली बार एमएस धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेले थे। इसके बाद कोई दौरा नहीं हुआ था। इस बार टी20 प्रारूप के गेम नहीं होंगे।

जिम्बाब्वे की टीम के लिए बड़ी टीम के खिलाफ खेलना अच्छा संकेत होगा। रेवेन्यू के हिसाब से भी यह दौरा जिम्बाब्वे के लिए बेहतर होगा। भारतीय टीम के साथ रेवेन्यू हमेशा जुड़ा रहता है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इसमें और भी जानकारी आना बाकी है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...