Create
Notifications

India vs West Indies: भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज पहली बार टीम में शामिल  

<p>" />
EXPERT COLUMNIST
Modified 02 Oct 2018
न्यूज़

वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। एशिया कप के लिए टीम से बाहर रहने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है और उनके नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को पहली बार टीम में मौका दिया गया है। इन दोनों को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। इंग्लैंड दौरे की टीम में से शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और मुरली विजय को टीम में जगह नहीं मिली है, वहीं जसप्रीत बुमराह के साथ इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। चोटिल होने के कारण हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी के ऊपर होगी, वहीं ऑलराउंडर के तौर पर टीम में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को जगह मिली है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के पास होगी और तेज़ गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर का साथ मोहम्मद सिराज देंगे। टीम में अश्विन और जडेजा के अलावा तीसरे स्पिनर कुलदीप यादव हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 4 अक्टूबर से राजकोट और दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी फ़िलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से दो दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा ले रहे हैं और यहाँ का अनुभव टेस्ट सीरीज में जरूर उनके काम आएगा।

भारत की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज एवं शार्दुल ठाकुर।

Published 29 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now