श्रीसंत की टीम को मिली करारी हारी, ज़िम्बाब्वे के खिलाड़ी का जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन

(Photo Courtesy: IVPL)
(Photo Courtesy: IVPL)

शनिवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए इंडियन वेटेरन प्रीमियर लीग (IVPL) 2024 के तीसरे मुकाबले में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने राजस्थान लेजेंड्स को 7 विकेट से हराया और टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। पहले खेलते हुए राजस्थान लेजेंड्स की टीम ने 20 ओवर में 157/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम ने 16.5 ओवर में 161/3 का स्कोर बनाया। यूपी की टीम के गेंदबाज क्रिस एमपोफू (3/28) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। इशान मल्होत्रा (0) और सतीश जैन (2) की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई और दोनों बल्लेबाज 14 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए। छठे ओवर में 21 के स्कोर पर नरेश गहलोत के 13 और सातवें ओवर में 27 के स्कोर पर संजय बामेल के 8 रन बनाकर आउट होने से टीम की स्थिति काफी खराब हो गई।

यहाँ से कप्तान एंजेलो परेरा और राजेश बिश्नोई की जोड़ी ने स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। बिश्नोई 27 रन बनाकर 11वें ओवर में 66 के स्कोर पर आउट हुए। वहीं, परेरा ने 35 रन बनाये और 116 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। निचले क्रम से गौरव सचदेवा ने 20 और एस श्रीसंत ने 28 रनों का योगदान दिया। नरेंद्र कुमार मीना 18 रन बनाकर नाबाद रहे। वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की तरफ से क्रिस एमपोफू ने तीन और परवीन थापर ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश की शुरुआत जबरदस्त रही। भानु सेठ ने 19 गेंदों में 41 रनों की धुआंधार पारी खेली और अंशुल कपूर के साथ पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। अंशुल ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाते हुए 53 रनों की पारी खेलकर 123 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। पवन नेगी सिर्फ 7 रन बनाये। परविंदर सिंह ने नाबाद 44 और पुनीत बिष्ट ने नाबाद 10 रन बनाकर अपनी टीम को 17वें ओवर में जीत दिला दी। राजस्थान लेजेंड्स की तरफ से लखविंदर सिंह, नरेश गहलोत और गौरव सचदेवा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar