सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: ऋद्धिमान साहा चोट से उबरने के बाद वापसी के लिए तैयार

Ankit
Enter caption

बंगाल के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा चोट से उबरने के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह एमएस धोनी के बाद से ही भारतीय टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर रहे हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले भी कहा है कि साहा देश के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट विकेटकीपर हैं। वह पिछले साल से ही चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने आईपीएल के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है।

चोट से उबरने के बाद साहा को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की उम्मीद है। उन्होंने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से कहा है कि," मैं शत-प्रतिशत फिट होने के करीब हूँ और इस बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलूंगा। मैं कोलकाता लौट रहा हूँ, और कैम्प में जल्द ही शामिल हो जाऊँगा।"

नियमित टेस्ट विकेटकीपर साहा की अनुपस्थिति में युवा ऋषभ पंत को भारतीय टीम में मौका मिला। पंत ने अब तक अपने 9 मैचों की 15 पारियों में लगभग 50 की औसत से 696 रन बनाये हैं। इस बीच उन्होंने 2 शतक भी लगाए हैं। वहीं दूसरी ओर साहा ने 32 मैचों में सिर्फ 3 शतक लगाए हैं। इक्कीस वर्षीय पंत की विकेटकीपिंग में अभी सुधार की आवश्यकता है जबकि साहा बतौर विकेटकीपर बड़े चुस्त और फुर्तीले नजर आते हैं।

साल 2018 के शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में साहा के कंधे पर चोट लग गई थी। उसके बाद आईपीएल के दौरान उनकी उंगली चोटिल हो गई थी। तब से वह प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर है। उन्होंने अगस्त में सर्जरी करवाई और उसके बाद से बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में अपनी वापसी का निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 21 फरवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। बंगाल की टीम इस टी-20 टूर्नामेंट में मिजोरम के खिलाफ अपने अभ्यान की शुरुआत करेगी। यह मैच कटक में खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now