Create
Notifications

कामनवेल्थ गेम्स विलेज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अन्य खेलों के खिलाड़ियों से की मुलाकात, प्रेशर हैंडल करने को लेकर हुई बातचीत

कई खेलों की खिलाड़ियों के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बिताया समय
कई खेलों की खिलाड़ियों के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बिताया समय
Neeraj

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह मिली है और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) इसका फायदा उठा रहा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लोगों को अन्य खेलों के एथलीट्स से मिलवाया गया है। मेगा इवेंट के लिए पांच खेल गांव बनाए गए हैं जिसमें से एक लंदन में है। भारतीय क्रिकेट टीम बर्मिंघम के खेल गांव में है। इन खेलों में एथलीट्स की संख्या काफी अधिक रहती है और काफी व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण सबकी एक-दूसरे से मुलाकात होनी मुश्किल रहती है।

क्रिकेटर्स को आम तौर पर प्रेशर झेलने की आदत अधिक होती है और उन्हें अन्य एथलीट्स से मिलाकर इसी चीज को लेकर बातचीत की गई। महिला क्रिकेट टीम की मुलाकात पुरुष और महिला हॉकी टीम्स के अलावा कुछ अन्य खेलों के लोगों से भी कराई गई। शाम को किए गए कार्यक्रम में हॉकी टीमों के कप्तान और भारतीय क्रिकेट कप्तान हरमनप्रीत कौर का स्वागत किया गया था।

महिला क्रिकेट टीम ने खूब की मस्ती

महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है और इससे पहले मिले ब्रेक का उन्होंने जमकर फायदा उठाया। श्रीजेश पीआर और मनप्रीत सिंह के साथ बातचीत करने के अलावा खिलाड़ियों ने टेबल टेनिस का आनंद लिया। इसके अलावा मुरली श्रीशंकर के मैच को टीवी पर देखकर उन्होंने उनका जोश भी बढ़ाया। श्रीशंकर ने लंबी कूद में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है और ऐसा करने वाले पहले भारतीय एथलीट बने हैं।

महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों के साथ उन्होंने डांस भी किया। महिला क्रिकेट के अलावा पुरुष और भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। महिला टीम को बीते शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में पेनल्टी शूटआउट में हार मिली है। अब ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए उनका सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार की रात को सेमीफाइनल मैच खेलने के लिए उतरेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...