Create
Notifications

भारतीय महिला क्रिकेट टीम फैंस की जोरदार चीयर के बीच कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए हुई रवाना

भारतीय टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में अपने अभियान की शुरूआत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करेगी
भारतीय टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में अपने अभियान की शुरूआत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करेगी
Vivek Goel

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) रविवार को लंदन के लिए रवाना हुई, जहां वो आगामी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में हिस्‍सा लेगी। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्‍त 2022 तक होंगे।

भारतीय महिला टीम को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के क्रिकेट इवेंट में ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान और बारबाडोस के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। बता दें कि कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के इतिहास में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। इससे पहले 1998 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पुरुष क्रिकेट को जगह दी थी।

भारतीय खेल प्राधिकारण (SAI) ने अपने आधिकारिक हैंडल्‍स पर एक छोटी क्लिप शेयर की है, जहां क्रिकेटर्स को बेंगलुरु एयरपोर्ट में एंट्री लेते हुए दिखाया जा रहा है। दर्शकों ने भारी उत्‍साह के साथ महिला क्रिकेट टीम को रवाना किया।

साई ने वीडियो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए बर्मिंघम रवाना। देखिए बेंगलुरु एयरपोर्ट पर भारत ने काफी समर्थन और प्‍यार के साथ भारतीय टीम को विदाई दी। कम ऑन इंडिया। लेट्स ब्‍लीड ब्‍ल्‍यू।'

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में अपने अभियान की शुरूआत 29 जुलाई को एजबेस्‍टन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। इसके बाद 31 जुलाई को भारत का अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान से मुकाबला होगा।

भारतीय टीम की उप-कप्‍तान स्‍मृति मंधाना ने स्‍पष्‍ट किया कि उनकी टीम सिर्फ पोडियम फिनिश से खुश नहीं होगी बल्कि टीम का लक्ष्‍य इतिहास रचते हुए गोल्‍ड मेडल जीतना है।

स्‍मृति मंधाना ने कहा, 'सभी लड़कियां काफी उत्‍साहित हैं और हम भावनाएं जानते हैं। हम सभी भावनाएं जानते हैं क्‍योंकि हम सभी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स और ओलंपिक्‍स देखते हैं, जब भारतीय तिरंगा ऊपर जाता है और हम राष्‍ट्रगान सुनते हैं, सभी को उस भावना के बारे में पता है और निश्चित ही हमने गोल्‍ड का लक्ष्‍य बनाया है।'

मंधाना ने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हम सिर्फ पोडियम फिनिश पर ध्‍यान दे रहे हैं क्‍योंकि जब तिरंगा ऊपर जाता है और राष्‍ट्रगान बजता है तो यह सर्वश्रेष्‍ठ एहसास होता है।' पता हो कि गोल्‍ड मेडल मैच 7 अगस्‍त को एजबेस्‍टन में खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...