Create
Notifications

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड का दौरे करेगी भारतीय महिला टीम, एक टी20 और पांच वनडे खेले जाएंगे

वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से महत्वपूर्ण दौरा है
वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से महत्वपूर्ण दौरा है
ANALYST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इस दौरे में भारतीय महिमा टीम पांच वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। यह सीरीज भारत के लिहाज से अगले साल न्यूजीलैंड में ही खेले जाने वर्ल्ड कप के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण कही जा सकती है। छह मैचों की सीरीज एकमात्र टी20 मैच से शुरू होगी और 24 फरवरी को समाप्त होगी। वर्ल्ड कप कोविड-19 महामारी के कारण एक साल के लिए स्थगित होने के बाद अब अगले साल मार्च-अप्रैल में खेला जाएगा।

भारत-न्यूजीलैंड महिला सीरीज की पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) द्वारा जारी एक आधिकारिक रिलीज के माध्यम से की गई, जिसमें सीजन के लिए उन्होंने पाने घरेलू कार्यक्रम की घोषणा की थी। भारत-न्यूजीलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा जबकि पांच वनडे 11 से 24 फरवरी के बीच खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड किकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा,

यह एक सीधी-आगे की प्रक्रिया नहीं है और हमें तैयारियों को को अंतिम रूप देने से पहले कई अप्रत्याशित परिवर्तनों के माध्यम से काम करने की आवश्यकता है।
मैं गर्मियों में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मात्रा और गुणवत्ता से खुश हूं, विशेष रूप से इन खेलों के महत्व और प्रासंगिकता को देखते हुए। व्हाइट फ़र्न्स के वर्ल्ड कप की तैयारियों में भारतीय सीरीज एक अहम सीरीज है।

भारत महिला ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, जहां टीम ने कुछ अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई। हालांकि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले उनके लिए यह एक मात्र कन्फर्म सीरीज है।

भारत महिला टीम के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

9 फरवरी: पहला टी20 मैच, मैकलीन पार्क, नेपियर

11 फरवरी: पहला वनडे, मैकलीन पार्क, नेपियर

14 फरवरी: दूसरा वनडे, सैक्सटन ओवल, नेल्सन

16 फरवरी: तीसरा वनडे, सैक्सटन ओवल, नेल्सन

22 फरवरी: चौथा वनडे, जॉन डेविस ओवल, क्वीन्सटाउन

24 फरवरी: पांचवां वनडे, जॉन डेविस ओवल, क्वीन्सटाउन


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now