भारतीय महिला टीम जून में इंग्लैंड दौरा कर सकती है

बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच सीमित ओवरों की सीरीज आयोजित कराने को लेकर बातचीत की है। जून में दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आ सकती हैं। सब चीजें फिक्स हो जाती है, तो भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए जा सकती है। हालांकि चीजें पूरी तरह से साफ़ होने में अभी कुछ समय लगा सकता है।

इस समय भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू जमीन पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलने हैं, जिसमें सफेद गेंद प्रारूप के दोनों प्रारूप होंगे। दक्षिण अफ़्रीकी टीम भारत दौरे पर आ चुकी है और मुकाबले लखनऊ में खेले जाने हैं।

स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई पिछले एक महीने और एक हफ्ते से लगातार ईसीबी के संपर्क में है। पहला पत्राचार 21 जनवरी को बीसीसीआई के शीर्ष ब्रास, ईसीबी शीर्ष ब्रास के साथ अध्यक्ष और सचिव के बीच शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने भारतीय महिला टीम के सफेद गेंद गेम्स के लिए अनुरोध किया। उन्होंने एक कार्यक्रम के लिए कहा है ताकि वे इंग्लैंड की महिला टीम की उपलब्धता तय कर सकें। इसी समय आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को भी इंग्लैंड की यात्रा करनी है। ईसीबी ने भी कहा है कि उनके सीईओ और अध्यक्ष बीसीसीआई के सम्पर्क में है।

भारतीय टीम को इससे पहले पिछले साल जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिए जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह स्थगित हो गया। इसके बाद ईसीबी ने त्रिकोणीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका को भी साथ में लाने की सलाह दी लेकिन बीसीसीआई ने कदम पीछे खींच लिये। महिला टीम सीमित ओवर सीरीज ही खेलने के लिए जा सकती है, जबकि पुरुष टीम को सफेद गेंद और लाल गेंद क्रिकेट के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है। फ़िलहाल इंग्लिश टीम भारत दौरे पर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma