Create
Notifications

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान

भारतीय टीम वहां दो प्रारूप में खेलेगी
भारतीय टीम वहां दो प्रारूप में खेलेगी
Naveen Sharma

भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) इस साल सितम्बर माह में इंग्लैंड (England) का दौरा करेगी। इंग्लैंड महिला टीम की भविष्य में होने वाली सीरीज में भारतीय टीम का दौरा शामिल है। टीम इंडिया वहां टी20 और वनडे सीरीज में खेलने के लिए जाएगी। टेस्ट प्रारूप में इस बार कोई मुकाबला खेलने की योजना नहीं है।

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिलाऐं सबसे पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 10 सितम्बर को खेला जाना है। अंतिम मुकाबला 15 सितम्बर को होगा। इसके बाद वनडे सीरीज शुरू होगी। एकदिवसीय प्रारूप में पहला मैच 18 सितम्बर को खेला जाएगा। अंतिम मैच 24 सितम्बर को होना है।

भारतीय महिला टीम के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच, 10 सितम्बर (डरहम)

दूसरा टी20 मैच, 13 सितम्बर (डर्बी)

तीसरा टी20 मैच, 15 सितम्बर (ब्रिस्टल)

पहला वनडे मैच, 18 सितम्बर (काउंटी ग्राउंड हॉवे)

दूसरा वनडे मैच, 21 सितम्बर (कैंटरबरी)

तीसरा वनडे मैच, 24 सितम्बर (लॉर्ड्स)

भारतीय टीम के दौरे से पहले इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को होस्ट करेगी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम जून में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। वहां सबसे पहले एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। वनडे और टी20 में 3-3 मुकाबले खेले जाने हैं।

दक्षिण अफ़्रीकी महिलाएं वहां तीनों प्रारूप में खेलेगी
दक्षिण अफ़्रीकी महिलाएं वहां तीनों प्रारूप में खेलेगी

इंग्लिश महिला टीम की मैनेजिंग डायरेक्टर क्लैर कोनर ने कहा कि हम दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट की एक आकर्षक समर की घोषणा करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हैं। महिलाओं के खेल के लिए यह एक बम्पर वर्ष है। हम इंग्लैंड की महिलाओं को लॉर्ड्स और रिवरसाइड ग्राउंड तक वापस ले जाने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि हम खेल को अधिक से अधिक प्रशंसकों तक ले जाना जारी रख रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...