Create

भारतीय महिला टीम के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

इंग्लैंड दौरे पर तीनों प्रारूप में खेलने के लिए भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) तैयार है। क्वारंटीन के बाद 2 जून को टीम इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी। इंग्लैंड दौरे पर जो भी महिला खिलाड़ी जा रही हैं, उन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी लग गई है। दूसरी डोज इंग्लैंड में लगने की संभावना है। महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच भी खेलेगी।

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी और यह मैच 2014 के बाद पहली बार हो रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया की महिलाएँ उत्साह से लबरेज भी होंगी। एक चार्टर विमान से भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगी।

भारतीय महिला टीम के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

16 जून, एकमात्र टेस्ट मैच (ब्रिस्टल)

27 जून, पहला वनडे मैच (ब्रिस्टल)

30 जून, दूसरा दूसरा वनडे मैच (टॉन्टन)

3 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (वोर्सेस्टर)

9 जुलाई, पहला टी20 मैच (नॉर्थैम्पटन)

11 जुलाई, दूसरा टी20 मैच (होवे)

15 जुलाई, तीसरा टी20 मैच (चेम्सफोर्ड)

एक महीने तक चलने वाले इस दौरे पर भारतीय महिलाओं को कोई भी अभ्यास मैच नहीं मिला है। 2 जून को इंग्लैंड जाने के बाद टीम फिर से क्वारंटीन में रहेगी, इसके बाद सीधा टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। हालांकि क्वारंटीन के दौरान टीम इंडिया को ट्रेनिंग करने की अनुमति मिलेगी। परिस्थितियों में ढलने के लिए ट्रेनिंग से फायदा मिलेगा।

टेस्ट और वनडे के लिए भारतीय महिला टीम

मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), पूनम राउत, प्रिया पूनिया, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, स्नेह राणा, तान्या भाटिया (विकेट कीपर), इंद्राणी रॉय (विकेट-कीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, सिमरन दिल बहादुर।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment