Create
Notifications

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेलेगी टेस्ट मैच

reaction-emoji
निरंजन

इंग्लैंड दौरे पर इस साल भारतीय महिला टीम एक टेस्ट मैच खेलेगी। इसके अलावा टीम इंडिया वहां तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। भारतीय महिला टीम ने 2014 के बाद से टेस्ट मैच नहीं खेला है। इंग्लैंड की टीम ने भी 2019 से कोई टेस्ट नहीं खेला है। इससे पहले बीसीसीआई ने भी कहा था कि महिला टीम एक बार फिर से सफेद जर्सी में नजर आएगी। इंग्लैंड और भारत की महिला टीमों के बीच यह टेस्ट मैच 16 जून से ब्रिस्टल में शुरू होगा।

मार्च में बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने इस बारे में घोषणा करते हुए ट्विटर पर बताया था कि महिला टीम एक बार फिर से सफेद जर्सी में वापसी करेंगी। उन्होंने यह भी कहा था कि टेस्ट मैच के समय को लेकर बाद में बताया जाएगा।

भारतीय महिलाओं ने 2014 में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के खिलाफ 2014 में एक टेस्ट मैच खेला था। इंग्लैंड की टीम ने 2019 के एशेज में टेस्ट मुकाबला खेला था। दोनों देशों की टीमों के बीच यह टेस्ट मैच काफी उत्साहित करने वाला हने की उम्मीद की जा रही है।

भारतीय महिला टीम के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस तरह है

16-19 जून - टेस्ट मैच, ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड

27 जून - पहला वनडे, ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड

30 जून - दूसरा वनडे, कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड, टॉन्टन

3 जुलाई - तीसरा वनडे, नई सड़क, वॉर्सेस्टर

9 जुलाई - 1 टी 20 आई, काउंटी ग्राउंड, नॉर्थम्प्टन

11 जुलाई - दूसरा टी 20 आई, फर्स्ट सेंट्रल काउंटी ग्राउंड, होव

15 जुलाई - तीसरा टी 20 आई, क्लाउडफम काउंटी ग्राउंड, चेम्सफोर्ड

भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज के बाद मेजबान इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड की महिला टीम के खिलाफ भी सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...