क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, स्मृति मंधाना को बनाया गया कप्तान

Enter caption

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान हो गया है। हरमनप्रीत कौर चोटिल होने के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगीं और उनकी जगह युवा खिलाड़ी स्मृति मंधाना को टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा वेदा कृष्णामूर्ति को एक बार फिर टीम में शामिल किया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत 4 मार्च से गुवाहाटी से होने वाली हैं। वेदा आखिरी बार भारतीय टीम के लिए पिछले साल हुए वर्ल्ड टी20 में खेलती हुई नजर आई थीं, जहां उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। इसके बाद उन्हें वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

वेदा के अलावा टीम में कोमल जांजड़, हरलीन देओल और भारती फुलमाली को दयालन हेमलता, मानसी जोशी और प्रिया पूनिया की जगह टीम में शामिल किया गया है। यह तीनों खिलाड़ी, जिन्हें बाहर किया गया है वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा थीं।

20 साल की हरलीन देओल को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही एकदिवसीय सीरीज के दौरान डेब्यू का मौका मिला, लेकिन वो सिर्फ 2 रन ही बना पाई थीं। इसके अलावा भारती और कोमल ने भारत के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला है। सीरीज का दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला 7 और 10 मार्च को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही हैं, जिसमें भारत ने 2-0 से अजेय भारत हासिल की हुई है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 28 फरवरी को खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम इस प्रकार है:

स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, तानिया भाटिया, वेदा कृष्णामूर्ति, भारती फुलमाली, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, कोमल जांजड़, पूनम यादव, राधा यादव, शिखा पांडे और अरुंधति रेड्डी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now