Create
Notifications

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए एक और टीम ने किया क्वालीफाई, रोमांचक तरीके से सीरीज का अंत

ICC Under 19 Women's T20 World Cup - Indonesia Team
ICC Under 19 Women's T20 World Cup - Indonesia Team
Prashant

2023 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले ICC Under-19 Women's T20 World Cup के लिए ईस्ट-एशिया पैसिफिक रीजन से इंडोनेशिया ने क्वालीफाई कर लिया है। मेजबान इंडोनेशिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में पापुआ न्यू गिनी को 2-1 से हराकर वर्ल्ड कप में जगह बनाई।

महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें 14 टीमों का फैसला हो चुका है। बची हुई दो टीमों का फैसला यूरोप रीजन और अफ्रीका रीजन क्वालीफ़ायर से होगा। मेजबान दक्षिण अफ्रीका के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, यूएसए, वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालीफाई किया था। एशिया रीजन क्वालीफ़ायर से यूएई ने थाईलैंड, नेपाल, मलेशिया, क़तर और भूटान को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था।

3 जुलाई को खेले गए पहले मैच में इंडोनेशिया ने पापुआ न्यू गिनी को 37 रन से हराया। इंडोनेशिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 105/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी 17.3 ओवर में सिर्फ 68 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

4 जुलाई को पापुआ न्यू गिनी ने दूसरे मैच में इंडोनेशिया को 4 विकेट से हराया। इंडोनेशिया ने 20 ओवर में 69/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी ने 6 विकेट खोकर 18.5 ओवर में जीत हासिल कर ली।

5 जुलाई को तीसरे एवं निर्णायक मैच में इंडोनेशिया ने रोमांचक तरीके से 2 रनों से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए उन्होंने 20 ओवर में 89/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी 19.2 ओवर में 87 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

गौरतलब है कि यूरोप रीजन क्वालीफ़ायर का आयोजन 9 से 11 अगस्त तक होगा, जिसमें नीदरलैंड्स का सामना तीन मैचों की सीरीज में स्कॉटलैंड के खिलाफ होगा। इसके बाद सितम्बर में अफ्रीका रीजन क्वालीफ़ायर का आयोजन होगा, जिसमें 9 टीमें (बोट्सवाना, मलावी, मोज़ांबिक, नामीबिया, नाइजीरिया, रवांडा, सिएरा लियोन, तंज़ानिया और यूगांडा) हिस्सा लेंगी।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...