Create

INDvNZ: दूसरे एकदिवसीय मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित एकादश

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वन-डे गंवाकर तीन मैचों की सीरीज में पिछड़ने वाली भारतीय टीम एक बार फिर इसी टीम के खिलाफ बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर उतरेगी। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए मैच को हर हाल में जीतना है, वहीँ कीवी टीम इसमें जीत दर्ज करते ही सीरीज अपने नाम कर लेगी।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम और अंतिम एकादश की चर्चा करें, तो ओपनर के तौर पर एक बार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन को ही देखा जा सकता है। इनके बाद पिछले मैच के शतकवीर कप्तान विराट कोहली का आना तय है। चौथे स्थान पर मनीष पांडे और पांचवें नम्बर पर पिछले मैच में कुछ हद तक क्रीज टिकने वाले दिनेश कार्तिक को उतारा जा सकता है।

छठे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी का नम्बर फिक्स है, वहीँ ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या को एक बार फिर मैदान पर देखा जा सकता है। हालांकि पांड्या का प्रदर्शन पिछले मैच में कुछ ख़ास नहीं रहा था। तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कन्धों पर रहने की प्रबल संभावना है। स्पिन आक्रमण में कलाई के दोनों स्पिनरों को टीम में शामिल करने की संभावना जताई जा रही है। पिछले मैच में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव कीवी बल्लेबाजों के रन रोकने में नाकाम रहे थे मगर एक मैच के बाद अगले मैच में भी वही खेलें, तो लय में आने की संभावना अधिक बनी रहती है।

हमने भारत की दूसरे वन-डे में उतरने वाली अंतिम एकादश के बारे में कयास लगाया है, हालांकि अंतिम निर्णय टॉस के समय भारतीय कप्तान विराट कोहली ही बताएंगे कि कौन से खिलाड़ी मैच में खेल रहे हैं।

भारतीय टीम की संभावित एकादश

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पान्डे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment