Create
Notifications

INDvNZ: रोहित शर्मा ने ट्रेंट बोल्ट को एक चुनौती माना

Naveen Sharma

पिछले वर्ष लगभग इसी समय भारत दौरान करने वाली न्यूजीलैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन वन-डे में उन्होंने टक्कर दी थी और सीरीज का फैसला अंतिम मैच में हुआ। तब से लेकर अब तक इस टीम में बहुत अधिक अंतर नहीं आया है। हाल ही में भारत के सीमित ओवर उप-कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा का यह मानना है।

रोहित शर्मा ने कहा कि हमने हर टीम को उसके अनुसार ही ट्रीट किया है और इस टीम की भी अपनी अलग मजबूती और कमजोरियां रहेगी, यह सभी टीमों में होता है। हमें विपक्षी की चुनौतियों में खुद को जल्दी ढालना होगा। उन्होंने आगे कहा कि न्यूजीलैंड की अलग-अलग डायनेमिक्स रहेगी और उसके अनुसार रणनीतियां घूमेगी।

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष इसी समय यह टीम खेलने यहाँ आई थी इसलिए हमें भी रणनीति में ज्यादा बदलाव नहीं करना है। गौरतलब है कि पिछली बार भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम के 9 खिलाड़ी इस बार भी आए हैं इसलिए चीजें जानी पहचानी हैं लेकिन बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से निपटना भारत के लिए एक चुनौती से कम नहीं होगी। भारत के लिए बाएँ हाथ के गेंदबाज जहीर खान के बाद उस तरह का उम्दा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज देखने को नहीं मिला है।

इस बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि जहीर खान हमारे लिए बाएँ हाथ के गेंदबाज के रूप में खेलने वाले अंतिम गेंदबाज रहे हैं और अब हमने इसकी आदत भी डाली है तथा शानदार प्रदर्शन किया है। हमारे लिए उनके बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज को खेलना चुनौती होगी। रोहित शर्मा ने कहा कि ट्रेंट बोल्ट उनके मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक हैं और हमारे लिए चुनौती रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए थे और अपनी तैयारियां भी दर्शाई थी।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...