Create
Notifications

INDvNZ: भुवनेश्वर कुमार के अनुसार हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

भारत की तरफ से नई गेंद के साथ भुवनेश्वर कुमार के साथ जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की है और एक बार फिर तीसरे टी20 में भी इन दोनों के कन्धों पर शुरुआत की जिम्मेदारी होगी। टीम में पांचवें गेंदबाज की कमी की बात को भुवनेश्वर कुमार ने सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने दूसरे टी20 में हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार बताने वाली बातों को भी नकारा है।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि आप पराजय के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया और वेस्टइंडीज दौरे पर भी ऐसा ही था। आगे उन्होंने कहा कि तीन मैचों की सीरीज छोटी होती है और आप एक मैच हारते ही अगला जीतकर 1-1 पर आ जाते हो इसलिए अगला मैच निर्णायक हो जाता है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए भुवी ने कहा कि हमारे पास पांचवें गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या और अन्य गेंदबाज हैं। हमने गेंदबाज की कमी महसूस नहीं की है। आपके मुख्य गेंदबाज रन देते हैं और विकेट हासिल नहीं करते तब ऐसा लगता है कि गेंदबाज की कमी है। हम टीम समन्वय के बारे में भी सोचते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में दूसरे टी20 के दौरान जब भुवनेश्वर महंगे साबित हो रहे थे तब बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की थी। नई और पुरानी गेंद के साथ बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 24 रन दिए थे। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 196 रन बनाए थे। भारत को इसमें 40 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

भारत ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराया था। तीन टी20 मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद दूसरे मैच में कीवी टीम ने भारत को हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अंतिम मुकाबला निर्णायक है और यह करो या मरो वाला मैच मंगलवार को खेला जाना है।

Published 06 Nov 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now