INDvSL: वन-डे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा बने कप्तान

श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। पंद्रह सदस्यीय इस टीम में सबसे बड़ी बात रोहित शर्मा को कप्तान बनाना है। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी पहली बार करेंगे और विराट कोहली को आराम दिया गया है। महेंद्र सिंह धोनी भी इस टीम में शामिल है। टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी प्रदान करते हुए टीम के 15 सदस्यों का ऐलान किया है।

भारतीय वन-डे टीम में पहली बार श्रेयस अय्यर को पहली बार शामिल किया गया है। उनके अलावा सिद्धार्थ कौल को भी टीम में जगह मिली है, उन्हें शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में स्थान मिला है।

नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने एक पारी और 239 रनों से जीत दर्ज कर ली, इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और चयन समिति की बैठक में टीम का चयन किया गया। श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट 2 दिसम्बर से दिल्ली में शुरू होगा।

एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 10 दिसम्बर को धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वन-डे 13 दिसम्बर को मोहाली में खेला जाएगा और तीसरा मैच 17 दिसम्बर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। वन-डे सीरीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

रोहित शर्मा को पहली बार भारतीय टीम का कप्तान बनने का मौका मिला है, इससे पहले वे टीम में उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभा रहे थे।रोहित की कप्तानी में टीम कैसा प्रदर्शन करती है, यह देखने वाली बात होगी क्योंकि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा एक सफल कप्तान हैं और टीम को 3 बार चैम्पियन बनाया है।

Edited by Staff Editor