INDvSL: रंगना हेराथ चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हुए

भारत दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में हारकर पिछड़ चुकी श्रीलंकाई टीम के लिए अगले मैच में एक बुरी खबर आई है, वरिष्ठ स्पिनर रंगना हेराथ ने पीठ दर्द के चलते दिल्ली में होने वाले अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं, इसके बाद उनके स्थान पर लेग स्पिनर जेफ्री वेंडरसे को भारत बुलाया जा रहा है। रंगना हेराथ के नहीं खेलने से मेहमान टीम की स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती।

हेराथ ने पीठ में दर्द होने की शिकायत की थी। कोलकाता टेस्ट के दौरान उन्होंने तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर सिर्फ 8 ओवर ही फेंक पाए थे। इसके बाद नागपुर टेस्ट में उनकी टीम को खासी जरूरत थी क्योंकि परिस्थितियों में भी बदलाव था और पिच भी मददगार थी। भारत ने इस मैच में सिर्फ एक बार ही बल्लेबाजी की थी और हेराथ ने 39 ओवर की गेंदबाजी की।

लेग स्पिनर जेफ्री वेंडरसे ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने अभी महज 11 वन-डे और 7 टी20 मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। उनके अलावा श्रीलंका के पास चायनामैन गेंदबाज लक्षण संदाकन भी एक विकल्प के रूप में मौजूद हैं। तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में 2 दिसम्बर से शुरू होगा।

श्रीलंका की टीम में स्पिन आक्रमण हमेशा से शानदार रहा है लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी इस ताकतवर कड़ी में भी बदलाव देखने को मिला है। मुथैया मुरलीधरन ने विश्व क्रिकेट में अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने 133 टेस्ट मैच खेलकर 800 विकेट हासिल किये हैं और यह एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना हर किसी के लिए बहुत मुश्किल काम है। हालाँकि क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ कीर्तिमान ऐसे भी होते हैं, जो मुश्किल हो जाते हैं।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment