Create

INDvSL: एकदिवसीय सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित

भारत के खिलाफ तीन वन-डे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित कर दी गई है। असेला गुनारत्ने और तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की वापसी हुई है। श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। दिनेश चांडीमल और लसिथ मलिंगा को टीम में जगह नहीं मिली है। विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा को भी टीम में वापस बुलाया गया है।

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ भी लसिथ मलिंगा को टीम में जगह नहीं मिली थी। भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी मलिंगा का प्रदर्शन निराशजनक रहा था। पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 41 रन बनाने वाले दिनेश चांडीमल को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। श्रीलंका को उस सीरीज में 5-0 से हार का मुंह देखना पड़ा था।

श्रीलंका क्रिकेट के वार्षिक पुरस्कार समारोह में 4 इनाम प्राप्त करने वाले गुनारत्ने को अंगूठे में चोट लगी थी और सर्जरी के बाद उनकी टीम में वापसी हुई है। प्रदीप को टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया था और अब सीमित ओवर सीरीज के लिए उन्हें वापस बुलाया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे सीरीज में बाहर रहने वाले एंजेलो मैथ्यूज की सेवाएं भी टीम को मिलेगी। चैम्पियंस ट्रॉफी में चोटिल होने के बाद एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने वाले परेरा ठीक होकर लौटे हैं। टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले कुसल मेंडिस को जगह नहीं मिल पाई है।

फिलहाल टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच आखिरी पड़ाव पर है और 10 दिसम्बर को धर्मशाला में पहला वन-डे खेला जाएगा। एकदिवसीय सीरीज के बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है।

श्रीलंका की टीम

थिसारा परेरा, उपुल थरंगा, द्नुश्का गुनाथिलाका, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुनारत्ने, निरोशन डिकवेला, चतुरंगा डी सिल्वा, अकिला दनंजया, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा, दुश्मन्था चमीरा, सचिथ पथराना, कुसल जैनिथ परेरा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment