INDvSL: श्रीलंकाई टीम भारत दौरे के लिए पहुंची

तकरीबन 7 सप्ताह के लिए भारत दौरा करने करने वाली श्रीलंकाई टीम बुधवार को कोलकाता पहुँच गई। उनके लिए एक निराश करने वाली खबर यह रही कि टीम के कोच थिलान समरवीरा को समय पर वीजा नहीं मिलने के कारण वे टीम के साथ नहीं आ पाए। उन्हें 4 नवंबर को ही टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था।

समरवीरा टीम से जुड़ने के बाद कोई ट्रेनिंग कैम्प आयोजित नहीं कर पाए क्योंकि कोच बनाए जाने के बाद उनके पास समय बहुत कम था। दोनों भारत और श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने में फिलहाल 8 दिन का समय बचा हुआ है। पहला टेस्ट मैच 16 नवम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम पर खेला जाना है। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों के अनुसार शुक्रवार तक समरवीरा को को भारत आने के लिए वीजा मिल जाएगा।

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई एकादश के खिलाफ श्रीलंकाई टीम एक 2 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी। यह 11 और 12 नवंबर को खेला जाना है। श्रीलंका की टेस्ट टीम भारत में 8 साल बाद आई है। 2009 में उन्होंने अंतिम बार भारत में टेस्ट खेला था। भारत में खेले गए 17 टेस्ट मैचों में श्रीलंका को 10 में पराजय मिली है और 7 मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।

श्रीलंका की टीम ने हाल ही में यूएई में समाप्त हुए टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हराया था। इससे निश्चित रूप से उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। भारत ने श्रीलंका दौरे पर हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान टीम को 3-0 से हराया था। इसके अलावा वन-डे और टी20 सहित कुल 9 मैचों में भारत ने श्रीलंका को हराया था। भारत दौरे पर 3 टेस्ट मैचों के अलावा श्रीलंकाई टीम को 3 एकदिवसीय और इतने की टी20 मैच खेलने हैं। तीनों सीरीज मिलकर कुल 9 मुकाबले खेले जाएंगे और 7 सप्ताह तक यह टीम भारत दौरे पर रहेगी। मेहमान टीम इस बार कैसा खेल दिखाती है यह देखना दिलचस्प रहेगा।

Edited by Staff Editor