Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

England v India - Women's Second T20 International
England v India - Women's Second T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम वहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले (AUSW vs INDW) खेले जाएंगे। टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज के लिए मिताली राज टीम की कप्तान होंगी और टी20 सीरीज के लिए हरमनप्रीत कौर टीम की कप्तानी करेंगी।

सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया और मीडियम पेसर मेघना सिंह को टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ टीम में जगह बनाने से चूकने वाली राजेश्वरी गायकवाड़ ने टीम में वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी गार्गी बनर्जी को टीम मैनेजर के रूप में नियुक्ति मिली है।

एकमात्र टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष, एकता बिष्ट।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, शिखा पांडे, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर।

भरतीय टीम 29 अगस्त को बेंगलुरु से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और उनके वहां पहुँचने के बाद 14 दिन का क्वारंटीन समय भी होगा। द हंड्रेड में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों को 22 अगस्त तक बेंगलुरु में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है, जिसके बाद वे टीम के साथ उड़ान भरने से पहले छह दिन के लिए क्वारंटीन में रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले खिलाड़ियों और कर्मचारियों का नियमित परीक्षण किया जाएगा।

भारतीय महिलाओं को ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट खेलने को मिलेगा और यह उनके लिए अच्छी चीज होगी। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी भारतीय महिला टीम ने एक टेस्ट मैच खेला था। देखा जाए, तो टीम इंडिया के लिए एक और अवसर होगा कि वे रेड बॉल टेस्ट में अपने कौशल का प्रदर्शन करे। देखना होगा कि दोनों टीमों की तरफ से कैसा प्रदर्शन देखने को मिलेगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now