Create

"जेम्स फॉकनर पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी," पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान

जेम्स फॉकनर ने टूर्नामेंट बीच में छोड़ दिया था
जेम्स फॉकनर ने टूर्नामेंट बीच में छोड़ दिया था
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) द्वारा पीसीबी और पीएसएल पर लगाए आरोपों की निंदा करते हुए पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा है कि बोर्ड को इस मामले में सख्ती से निपटना चाहिए। फॉकनर ने भुगतान मामले के चलते पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में छोड़ दिया।

एक पाकिस्तानी मीडिया हाउस से इंजमाम उल हक ने कहा है कि अगर किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किसी अन्य देश में फॉकनर की तरह हरकत की होती तो सख्त कार्रवाई की जाती। 2007 में पाक कोच बॉब वूल्मर के निधन के मामले को रेफर करते हुए इंजमाम ने कहा कि उस समय पाकिस्तान के खिलाफ उच्च स्तर पर जांच बैठाई गई थी। फॉकनर ने गलत किया। देश की मर्यादा और सम्मान के लिए ऐसी चीजें बहुत जरूरी हैं।

एक दिन पहले पीसीबी और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) फ्रेंचाइजी ने सर्वसम्मति से ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर के ऊपर कुछ गंभीर आरोप जड़ते हुए आगे कभी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनाने का निर्णय लिया।

हालांकि फॉकनर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर आरोप लगाया कि उनके अनुबंध के अनुसार उनको भुगतान नहीं किया गया और पीसीबी ने लगातार झूठ बोलकर उनको गुमराह किया। अंत में उन्होंने टूर्नामेंट छोड़कर जाने का निर्णय लिया।

इसके बाद पीसीबी की तरफ से बयान आया उसमें विस्तार से मामले और अनुबंध को लेकर बातें बताई गई। अनुबंध की पहले हिस्से की राशि उनके अकाउंट में डाले जाने की बात कही गई। बाकी बचा हुआ हिस्सा टूर्नामेंट के बाद देने की बात कही गई।पीसीबी ने इसके बाद यह भी कहा कि फॉकनर ने देश छोड़कर जाते समय होटल में भी तोड़फोड़ की। होटल मैनेजमेंट को हमें भुगतान करना पड़ा। इसके अलावा इमिग्रेशन अधिकारियों से भी उन्होंने सही बर्ताव नहीं किया। इन सब बातों को देखते हुए पीसीबी और टीमों ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि भविष्य में फॉकनर को टूर्नामेंट में ड्राफ्ट नहीं किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...