Create
Notifications

"अगर एक टेस्ट न्यूजीलैंड और एक इंडिया में हो तभी WTC Final ज्यादा रोमांचक होगा"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) को बैलेंस्ड और रोमांचक बनाने के लिए एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला दो मैचों का होना चाहिए, जिसमें से एक-एक मैच की मेजबानी दोनों ही टीमें करें।

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने 8 विकेटों से भारतीय टीम को हरा दिया। कीवी गेंदबाजों के लिए इंग्लैंड की परिस्थितियां ज्यादा मददगार साबित हुईं और इसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। जबकि दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने भारतीय महिला टीम की तारीफ करते हुए विराट कोहली की टीम को किया ट्रोल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर इंजमाम उल हक का बयान

इंजमाम उल हक ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरी सलाह ये है कि आप दो टेस्ट मैचों का फाइनल खेलें। एक गेम न्यूजीलैंड में या जो भी फाइनलिस्ट हो वहां पर और एक मुकाबला इंडिया में खेलें। इससे रिजल्ट ज्यादा पारदर्शी होगा। अगर ये वर्ल्ड कप की तरह होता जहां पर सारे मुकाबले एक ही देश में खेले जाते हैं तब बात अलग होती। इसलिए ये मेरी व्यक्तिगत राय है कि भविष्य में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दो मैच हों और दोनों ही फाइनलिस्ट एक-एक मैच की मेजबानी करें।

इंजमाम उल हक के मुताबिक कुछ देशों की परिस्थितियां लगभग एक जैसी हैं और इसी वजह से न्यूट्रल वेन्यू का मतलब ही नहीं रह जाता है। उन्होंने आगे कहा,

अगर सबकॉन्टिनेंट की टीम को आप इन परिस्थितियों में खिला रहे हैं तो उससे उन्हें फायदा नहीं होगा। हार और जीत खेल का हिस्सा होती है लेकिन उस तरह का कंपटीशन नहीं देखने को मिलेगा क्योंकि एक टीम को आप पहले ही फायदा दे रहे हैं। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के कंडीशंस लगभग एक जैसे हैं।

ये भी पढ़ें: IPL के लिए आई अच्छी खबर, प्रमुख देश के खिलाड़ी सेकेंड हाफ टूर्नामेंट के लिए रहेंगे उपलब्ध


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...