Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018 : कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान बने कुछ रोचक आंकड़े

51   //    04 May 2018, 09:30 IST

गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2018 का 33वां मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को सलामी बल्लेबाजों शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने सधी हुई शुरुआत दी, लेकिन कोलकाता के स्पिनरों ने नियमित अंतराल पर विकेट निकाल कर चेन्नई को 177 रन पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने शुबमन गिल के 57* रन और दिनेश कार्तिक की महज़ 18 गेंदों में 45* रन की पारी के चलते 17.4 ओवर में ही मैच जीत लिया। इस दौरान कुछ नए रिकॉर्ड बने , आइये डालते हैं उन पर नज़र -

#1. युवा बल्लेबाज शुबमन गिल इस मैच में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे। मौके का भरपूर फायदा उठाते हुुए उन्होंने 32 गेंदों में नाबाद 57 रन की पारी खेली। इसी के साथ महज़ 18 वर्ष के शुबमन गिल आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। इस फेहरिस्त में इसी सीज़न में अर्धशतक लगाने वाले दिल्ली डेयरडेविल्स के पृथ्वी शॉ पहले पायदान पर हैं। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के ही ऋषभ पंत और राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 2016 और 2013 में अपना पहला अर्धशतक जड़ा था।

#2. इस मैच में पीयूष चावला ने दो विकेट अपने नाम किये। दूसरा विकेट लेते ही चावला आईपीएल की दो टीमों से पचास विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। गौरतलब है कि चावला 138 मैचों में 134 विकेट ले चुुके हैं जिस में से 84 विकेट उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से, तो वहीं 50 विकेट कोलकाता की ओर से खेलते हुए झटके हैं। मजेदार बात ये है कि दोनों ही टीमों की ओर से उनका 50वां विकेट रविंद्र जडेजा रहे हैं।

#3. इस मैच के साथ ही धोनी इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो सुनील नरेन की 50 से ज्यादा गेंदें खेलकर भी बॉउंड्री नहीं लगा पाये हैं। धोनी अब तक सुनील नरेन की 57 गेंदों का सामना कर चुके हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...