Create
Notifications
Advertisement

IPL 2018: 3 दिग्गज जो नीलामी में नही बिकने के बावजूद अब क़िस्मत के सहारे कर रहे हैं वापसी

  • खिलाड़ियों की चोट और प्रतिबंध की वजह से इन खिलाड़ियों को मिला है बड़ा मौक़ा
Rahul Pandey
ANALYST
Modified 02 Apr 2018, 10:45 IST

 

“किसी एक का नुक़सान दूसरे के लिये लाभ में बदल जाता है”,  यह कथन क्रिकेट में भी लागू होता है जहाँ एक खिलाड़ी की चोट दूसरे खिलाड़ी के वापसी के दरवाजे खोल देती है। आईपीएल में भी हर साल, कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो नीलामी में बिकने में असफल रहते हैं लेकिन एक रिप्लेसमेंट के तौर पर टूर्नामेंट में वापसी करते हैं।

इस वर्ष, कई खिलाड़ियों की चोट और स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध के बाद कई खिलाड़ियों के लिये बतौर प्रतिस्थापन वापसी के रास्ते खुले हैं। यहाँ हम ऐसे ही खिलाड़ियों पर नज़र डाल रहे हैं, जो इस साल के आईपीएल टूर्नामेंट में बतौर प्रतिस्थापन वापसी करने में भाग्यशाली रहे हैं।

# 3 कोरी एंडरसन - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर




 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नाथन कुल्टर-नाइल को नीलामी में खरीद एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण तैयार किया। हालांकि, यह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज चोट के चलते इस बार आईपीएल से बाहर हो गया।

नतीजतन, आरसीबी ने कीवी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को उनके आधार मूल्य पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  की टीम में शामिल किया है। आईपीएल मीडिया सलाहकार ने कहा कि आईपीएल टेक्निकल कमेटी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर-नाइल के बदले उन्हें खेलने की मंजूरी दे दी है ।

एंडरसन ने 27 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 521 रन बनाए हैं और 8 विकेट लिए हैं। पिछले सीज़न में कोरी एंडरसन मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें मुंबई की भारी भरकम टीम में खेलने का ज़्यादा मौक़ा नहीं मिल पाया था। 
1 / 3 NEXT
Published 02 Apr 2018, 10:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit