COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: इस सीज़न के 4 कप्तान जिन्होंने की 4 बड़ी गलतियां

31   //    17 May 2018, 12:15 IST
प्रत्येक गुज़रने वाले दिन के साथ, आईपीएल का रोमांच और बढ़ता जा रहा है। सबसे प्रतिष्ठित इस टी 20 लीग ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अब जब यह लीग और ज़्यादा चुनौतीपूर्ण और प्लेऑफ में जगह बनाने की लड़ाई और तीव्र हो गई है, आईपीएल के कुछ दिलचस्प पहलुओं पर नज़र डालते हैं।

आइये इस सीजन में अब तक 4 कप्तानों और उनकी गलतियों पर नज़र डालें:

अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स): जोस बटलर का बल्लेबाज़ी क्रम




 

राजस्थान रॉयल्स में सलामी बल्लेबाज के रूप में पदोन्नति के बाद जोस बटलर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले सात मैचों में, इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को 5वें या 6वें स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाता था। मैच के दौरान शीर्ष क्रम में खेलने वाले बल्लेबाज़ जैसे कि टीम डी आर्सी, राहुल त्रिपाठी और अजिंक्य रहाणे के ज़ल्दी आउट हो जाने के बाद सारा दवाब बटलर पर आता था, नतीजजनक वह अपना नैसर्गिक खेल खेलने में विफल रहे। हालांकि, वह ज्यादातर अवसरों पर 20 या 30 से ज़्यादा का स्कोर करने में कामयाब रहे लेकिन उनके अब शीर्ष क्रम में भेजने के बाद सारा परिदृश्य बदल गया है।

शीर्ष क्रम पर बल्लेबाज़ी करते हुए जोस बटलर पिछले चार मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 67, 51, 82 और 95* रन बनाए हैं। निश्चित रूप से कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनसे लीग की शुरुआत से ही शीर्ष क्रम पर बल्लेबाज़ी ना कराने का मलाल हो रहा होगा। फिर भी हम यही कहेंगे "देर आएद दुरुस्त आएद"।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...